इन आदतों की वजह से भुगतने पड़ सकते हैं आपको दुष्परिणाम

Monday, May 20, 2019 - 12:25 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
अगर देखा जाए तो अपनी लाइफ में पैसा कमाने के लिए हर कोई बहुत मेहनत करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति मेहनत तो बहुत करता है पर उसे उसका फल नहीं मिलता है। जिससे कि वह अपने जीवन से निराश हो जाता है। वहीं दूसरी ओर ऐसा देखा जाता है कि कई लोग कम मेहनत किए ही रातों रात अमीर हो जाते हैं। लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि ऐसा क्यों और कैसे होता है। शास्त्रों में इस बात को लेकर बताया गया है कि व्यक्ति की कई आदतों की वजह से वह धीरे-धीरे बर्बाद होना शुरू हो जाता है। कई बार जाने-अंजाने में इंसान ऐसे काम कर बैठता है जिसके वजह से बाद में उसे पछताना पड़ता है। तो आइए जानतें हैं कि ऐसे कौन से काम हैं जिसकी वजह से इंसान को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है।  

कहते हैं कि कई बार इंसान जिस थाली में खाता है उसी थाली में हाथ धो लेता है। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। ये आदत व्यक्ति की बहुत ही खराब होती है। टूटी हुई थाली में भोजन करना आदि ऐसे कई काम है जो आपको गंभीर रोग हो सकते हैं और आपके घर की बरकत भी चली जाती है और इसके साथ ही भोजन के दौरान पानी नहीं पीना चाहिए। 

ये Habits मौत को देती हैं दावत ! (VIDEO)

वास्तु के अनुसार ऐसा माना गया है कि मुख्य द्वार की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए। सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोना शरीर को रोगी बनाता है, इससे आपकी उम्र भी कम होती है। शास्त्रों के अनुसार टूटे हुए पलंग पर सोना भी बीमारियों को न्यौता देता है, इसलिए टूटे पलंग पर कभी न सोएं। पैर पर पैर रखकर सोने या दक्षिण दिशा में पैर करके सोने से आपके भविष्य पर दुष्प्रभाव पड़ता है।

शास्त्रों के अनुसार मंगलवार और गुरुवार के दिन किसी भी इंसान को बाल और नाखून नहीं कटवाने चाहिए। ऐसा माना गया है कि इससे व्यक्ति की उम्र कम होती है। 

ऐसा माना गया है कि व्यक्ति को कभी किसी से कपड़े मांग कर नहीं पहनने चाहिए। वरना उसके घर में दरिद्रता आती है। इसके अलावा रात को कभी कपड़े नहीं धोने चाहिए। 

मूत्र, शौच, छींक, पाद और बगासी को रोकना घातक है। लेकिन यदि आप नदी के किनारे, पूल के उपर, खेत की मेड़ पर, किसी सिद्ध स्थान के पास मूत्रादि का त्याग करते हैं, तो आप भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं। शौच का स्थान और शौच करने की दिशा भी नियुक्त होती है उसी का पालन करें।

इस ज्योतिषीय उपाय से 1 हफ्ते में छूट जाएगा नशा (VIDEO)

ज्योतिष अनुसार सूनसान इलाके या जंगल में ऐसे स्थानों पर भोजन करने से या फिर शराब पीने राहू और केतु का प्रकोप बढ़ जाता है तो ऐसे में घर से बरकत चली जाती है। वहीं इसके दुष्परिणाम भी भयानक होते हैं। लेकिन एक मान्यता अनुसार भूत-प्रेत सक्रिय होकर आपके जीवन में तूफान खड़ा कर देते हैं। याद रहे कि आप कभी किसी तीज त्यौहारों जैसे होली, दीपावली या फिर किसी शुभ पर्व पर शराब पीने से बहुत बुरे परिणाम झेलने पड़ सकते हैं। 

कई लोगों की आदत होती है कि वे अपनी अंगुलियां या गर्दन की हड्डी को चटकाते रहते हैं। इस खोड़ले लक्षण कहते हैं। इससे जहां उम्र कम होती है वहीं इससे दरिद्रता बढ़ती जाती है। शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से घर की लक्ष्मी चली जाती है। 

Lata

Advertising