कोरोना के कारण आपको भी है Job जाने का खतरा तो ये उपाय आपके लिए हैं

Saturday, Jul 04, 2020 - 11:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर कहा जाता है कि नौकरी क्या और नखरा क्या। यानी कि नौकरी चाहिए जैसी भी हो उसमें कभी ना कभी किसी ने किसी प्रकार की कोई परेशानी जरूर आती है। कई बार अधिक मेहनत करने के बाद भी हमें वह मुकाम हासिल नहीं हो पाता जिसकी हम कामना करते हैं। तुम ही कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अधिक परेशान नहीं करते मगर उन्हें वह हासिल हो जाता है जिसके वह हकदार नहीं होते। कुछ लोग इन परेशानियों को अपने जीवन की घटनाएं समझ लेते हैं तो वह कुछ इन्हें दूर करने के लिए इतनी मेहनत में और ज्यादा बढ़ोतरी कर देते हैं ताकि उन्हें सफलता हासिल हो सके।

मगर क्या कभी आपने यह सोचा है कि ऐसा होता क्यों है? क्यों अधिक मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती? वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में इसका कारण बताया गया है इतना ही नहीं इसमें इन परेशानियों से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हैं।   

मौजूदा स्थिति की बात करें तो आज करना के कारण हर तरह के काम पर बहुत प्रभाव पड़ा है। जिसकी वजह से काफी मल्टीनैशनल कंपनीज इंस्टिट्यूट आदि जैसे बड़े पैमाने पर चल रहे कारोबार वालों ने भी अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ऐसे में हर किसी के लिए नई नौकरी पाना एक समस्या बनी हुई है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं जिससे आपके नौकरी में चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। इतना ही नहीं बल्कि आपकी नौकरी जाने का खतरा भी सर से टल जाएगा। चलिए जानते हैं इनके बारे में-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की नौकरी में परेशानी आ रही हो उसे शनिवार के दिन केवल जल आहार का सेवन करना चाहिए। तथा इस दिन सुबह सबसे पहले उठकर सरसों के तेल में अपनी छाया देखकर छाया का दान करना चाहिए साथ ही साथ शाम के समय पीपल के पेड़ का पूजन कर वहां भी सरसों का तेल अर्पित करना चाहिए। मान्यता है ऐसा शनिवार तक करने से व्यवसाय नौकरी में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती है।

मान्यताओं के अनुसार सोमवार के दिन शिव जी का व्रत रखने से भी नौकरी में आ रही परेशानियां दूर होती है तथा बेरोज़गारों को नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती है। कहा जाता है इस दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध एवं साबुत चावल के दाने अर्पित करने से मनचाही नौकरी मिलने का आशीर्वाद भोलेनाथ से प्राप्त होता है।

श्री राम भक्त हनुमान जी की पूजा करना भी नौकरी पाने के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार 40 दिन तक नंगे पांव बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन पर लाल गुलाब पिक करने से मनचाही नौकरी हासिल होती है।

Jyoti

Advertising