Kundli Tv- राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार

Saturday, Aug 04, 2018 - 02:17 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)


सावन का महीना चल रहा है और भोलेनाथ के भक्त उनको खुश करने के लिए व्रत और जलाभिषेक कर रहे हैं। आज हम कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपको पता हो, कहा जाता है कि अगर व्यक्ति सावन के महीने में अपनी राशि के अनुसार भगवान शिव की आराधना करे तो उसकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है। राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार।


मेष राशि वाले लोग सावन के पूरे महीने में भगवान शिव को जल में गुड़ डालकर अभिषेक करें। इसके साथ ही लाल आक के फूल भगवान शिव को अर्पित करें। इससे इस राशि वाले लोगों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। 


वृष राशि के लोग सावन के हर सोमवार को जल में दूध डालकर भगवान शिव का अभिषेक करें। इसके साथ दही, चंदन और सफ़ेद रंग के फूल भी अर्पित करें।  ऐसा करने से कभी पैसों की कमी नहीं होगी। 


कर्क राशि के लोग सावन महीने में हर दिन शुद्ध देसी घी से भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप भी करें। इससे आपको कम मेहनत के बाद भी जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। 


सिंह राशि वाले लोग रोज़ाना सावन के महीने में गुड़ मिश्रित जल और गेहूं भगवान शिव को चढ़ाएं और शाम के समय डेली शिव मंदिर जाकर घी का दीपक जलाएं साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप भी करें। इससे इस राशि के लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी। 


कन्या राशि वाले लोग हर रोज़ भगवान शिव को गन्ने का रस अर्पित करें साथ ही भांग का पत्ता भी चढ़ाएं। इससे आपके आस-पास की नकारात्मकता दूर होगी और जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे।


तुला राशि वाले लोग हर सोमवार को इत्र मिला हुआ जल भगवान शिव को अर्पित करें। ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहेगी।


धनु राशि वाले लोग सावन के महीने में हर रोज़ भगवान शिव का केसर युक्त दूध से अभिषेक करें। इसके बाद बेलपत्र और पीले फूल भी अर्पित करें। इससे हर काम में सफलता मिलेगी।


मकर राशि वाले लोगों को सावन के महीने में भगवान शिव को सोमवार के दिन जल में गेहूं डालकर विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए और गेहूं का दान भी करना चाहिए। इससे आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और जीवन के हर क्षेत्र में सफलता भी मिलेगी।


कुंभ राशि के लोग सावन के महीने में हर रोज़ जल में सफ़ेद तिल मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करें। इसके साथ ही ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप 11 बार करें।


मीन राशि के लोग सावन में हर रोज़ शिवलिंग पर जल में दूध मिलाकर चढ़ाएं, इसके साथ ही पीपल का एक पत्ता भी चढ़ाएं। इससे भगवान शिव का आशीर्वाद इस राशि के लोगों पर हमेशा बना रहता है। 

Kundli Tv- यहां मिलेगी चार्तुमास से जुड़ी हर एक जानकारी

Niyati Bhandari

Advertising