Astro remedies for success in life: रात को सोते समय करें ये काम, मेहनत से अधिक मिलेगा लाभ

Saturday, Dec 02, 2023 - 11:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

How to increase your luck and good fortune astrology: भाग्य या किस्मत ऐसे शब्द हैं जिन्हें हम दिन में कई बार बोलते या सुनते हैं। काफी लोग अपनी असफलता का श्रेय भाग्य को देते हैं। यदि कर्म में मेहनत या ईमानदारी का अभाव हो तो निश्चित ही सफलता आपसे दूर ही रहती है लेकिन यदि कड़ी मेहनत और पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करने के बाद भी निराशा हाथ लगती है तो कुछ अन्य उपाय करना चाहिए।

ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण ही हमें परेशानियों और असफलताओं का सामना करना पड़ता है। अशुभ प्रभाव देने वाले ग्रहों का उचित उपचार करने पर उनके बुरे फलों में कमी आती है, जिससे काफी हद तक मेहनत के बल पर हम उन्नति प्राप्त कर सकते हैं।  

यदि आपको भी जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़  रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं कुछ उपाय-

प्रतिदिन रात को सोते समय एक बर्तन में पानी भर कर अपने सिर के पास रखें। ब्रह्म मुहूर्त में उठें और वह पानी घर के बार फैंक दें।

इसके साथ ही प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं। किसी के प्रति मन में ईर्ष्या भाव न रखें और न ही किसी को दुख पहुंचाएं। कार्य पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ करें। ऐसा करने पर कुछ ही समय में भाग्य आपका साथ देने लगेगा और आपका जीवन सुखी तथा समृद्धिशाली हो जाएगा।    

Niyati Bhandari

Advertising