सावन के हर मंगलवार की शाम करें ये काम तो बनेंगे धनवान

Tuesday, Jul 23, 2019 - 05:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सावन का महीना बड़ा ही पवित्र माना जाता है और इसमें पड़ने वाला सोमवार जिस तरह खास होता है, ठीक उसी तरह सावन में पड़ने वाला हर मंगलवार भी अपने आप में महत्व रखता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से उनकी कृपा को पाया जा सकता है। कहते हैं कि सावन में अगर भोलेबाबा को प्रसन्न करना है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े ये उपाय करना न भूलें।  

मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में जाएं और चमेली के तेल का दीपक जलाएं। सिंदूरी रंग का चोला हनुमान जी को अर्पित करें और उसके बाद गुलाब के फूलों की माला पहनाएं। केवड़े का इत्र दोनों कंधों पर थोड़ा-थोड़ा छिटक दें। पान के पत्ते पर थोड़ा गुड़ व चना रखकर हनुमान जी को भोग लगाएं। अब पहनाई हुई माला में से एक फूल तोड़कर उसे लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से घर में धन आने लगेगा।

मंगलवार की सुबह बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर, अच्छे से साफ करके उसे हनुमान जी की प्रतिमा के सामने कुछ समय के लिए रख दें। शाम के टाइम केसर से उस पत्ते पर राम का नाम लिखकर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। 

सावन महीने में मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं। अगर आपके जीवन में कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए भगवान हनुमान से प्रार्थना करें। 

मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में जाकर और उनकी प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं। उसके बाद शिव और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने पर शिव और हनुमान जी की कृपा मिलेगी।  

Lata

Advertising