मनचाहा फल पाने के लिए हर वार के मुताबिक करें ये उपाय

Thursday, Jun 13, 2019 - 12:31 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो हर कोई तरक्की के लिए बहुत मेहनत करता हैं लेकिन फिर भी कई बार उसका सही फल नहीं मिल पाता है। जिस वजह से इंसान परेशान हो जाता है और कई बार मानसिक परेशानी का भी उसे सामना करने पड़ता है। ऐसे में अगर आप सफलता पाना चाहते हैं तो अपने दिन की शुरुआत कुछ खास नियमों के साथ ही करनी चाहिए। जिससे कि आपका पूरा दिन अच्छा बीते और हर काम में सफलता मिलती रहे। आज हम आपको हर वार के हिसाब से कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।  

सोमवार
ये बात तो सब जानते ही हैं कि सोमवार का दिन भगवान सोमनाथ यानि शिव को समर्पित है। तो सफलता के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाया जा सकता है। इससे भगवान खुश होकर व्यक्ति को मनचाहा फल प्रदान करते हैं। अगर संभव न हो तो घर से निकलने से पहले दूध या पानी पीकर निकले इससे आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। 

मंगलवार
इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। हनुमान मंदिर में जाकर लाल फूल  या पान चढ़ाएं। मंगलवार के दिन हनुमान जी को खुश करने के लिए आप लाल रंग का कपड़ा पहने या फिर लाल रूमाल साथ लेकर घर से निकलें।

बुधवार
इस दिन भगवान गणेश के लिए विशेष होता है। इस दिन गणपति को दूर्वा चढ़ाएं। साथ ही गणपति जी को गुड़ और धनिया का भोग लगाएं इससे भगवान गणेश खुश होंगे। मनचाहा फल देंगे। इस दिन हरे रंग का वस्त्र पहने या फिर रूमाल साथ में रखें। 

गुरुवार
यह दिन भगवान विष्णु के लिए बहुत खास है। इस दिन विष्णु भगवान के मंदिर जाकर दर्शन करें।  पीले रंग का वस्त्र धारण करें। अगर हो सके तो इस दिन व्रत रखें और शाम के समय पीला भोजन करें। इसके साथ ही केले के पेड़ की पूजा करना न भूलें। 

शुक्रवार
इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है। उन्हें लाल गुलाब अर्पित किया जाता है। घर से बाहर जानें से पहले दही का सेवन करना शुभ फलदायक होता है। 

शनिवार 
इस दिन हनुमान मंदिर जाकर भगवान हनुमान को लाल पान, लड्डू चढ़ाएं और लाल सिंदूर चढ़ाएं। इससे हनुमान जी शीध्र ही प्रसन्न होंगे और इस दिन शनिदेव को खुश करने के लिए शनि मंदिर में जाकर तेल चढ़ाना चाहिए।  

रविवार
इस दिन सूर्य भगवान को जल और फूल चढ़ाएं। इस दिन लाल रंग का रूमाल साथ में लेकर घर से बाहर निकलें। 

Lata

Advertising