हर शुक्रवार को कर लें ये काम, दूर हो जाएंगी मुश्किलें तमाम

Friday, Jul 05, 2019 - 02:57 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है, इसके लिए हर व्यक्ति बहुत मेहनत भी करता है। ऐसा बताया जाता है कि धन पाने के लिए धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है। कहते हैं कि धन पाने के लिए माता लक्ष्मी की कृपा पाना अवश्यक है। बहुत से लोग ऐसे हैं जो देवी की कृपा पाने के लिए उनके बहुत से उपाय करते हैं। जिससे कि उन्हें माता की कृपा प्राप्त हो सके। हर इंसान चाहता है कि माता लक्ष्मी हमेशा के लिए उसके घर पर निवास करे। 

अगर आप भी चाहते हैं माता की कृपा को पाना तो आज हम आपके लिए लाएं हैं शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ खास उपायों के बारे में, जिसका परिणाम आपको जल्दी ही देखने को मिलेगा। धन पाने के लिए सबसे सही दिन शुक्रवार का माना गया है। क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। 

उपाय-
शुक्रवार की रात घर के पूजा स्थल या किसी पवित्र स्थान पर माता लक्ष्मी की स्थापना करें और फिर 7 मुंह वाला दीया गाय के शुद्ध घी से जलाएं। कहते हैं कि इससे धन कमाने में आ रही बाधा को दूर किया जा सकता है।  

इस दिन माता लक्ष्मी जी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे व गुलाब का इत्र अर्पित करने से व्यक्ति को तमाम सुखों की प्राप्ति होती है।  

अगर आप चाहते हैं कि आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहे तो इसके लिए शुक्रवार वाले दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर सोलह शृंगार की सामग्रियां मां को भेंट करें। 

कारोबार में उन्नति प्राप्त करने के लिए रोजाना चंदन का इत्र लगाकर घर से निकलें। इससे आपको अपने कार्य और व्यवसाय में दोगुना लाभ प्राप्त होगा।

शुक्रवार के दिन सात छोटे आकार के नारियल लीजिए और उन्हें एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई में पूर्व दिशा की तरफ टांग दीजिए। कहते हैं कि इससे आपके घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं रहेगी। 

आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके परिवार के ऊपर हमेशा बना रहे तो इसके लिए आप प्रत्येक शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाएं। 

Lata

Advertising