सावन माह में शिवलिंग पर इन चीज़ों को अर्पित करने से मिलता है ये फल

Monday, Jul 08, 2019 - 03:25 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
ये बात तो सब जानते ही हैं कि श्रावण माह 17 जुलाई से शुरु होने वाला है। सावन के महीने में भोलेनाथ की आराधना करने से व्यक्ति की सारी मनोकामना पूरी हो जाती है, क्योंकि इस महीने में 
शिव-पूजन का विशेष महत्व है। कहते हैं कि अगर कोई कुंवारी कन्या इस पूरे माह शिव पूजन कर ले तो उसे मनचाहा वर मिलता है। लेकिन क्या ये बात कोई जानता है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी मनोकामना के हिसाब से पूजा करे तो उसे किस तरह पूजन करना चाहिए। अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि शिव जी को किस कामना के लिए क्या अर्पित करें। 

राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार (VIDEO)

दूध और जल चढ़ाना
कहते हैं कि शिवलिंग पर दूध की धारा से अभिषेक करने पर व्यक्ति मूर्ख से भी बुद्धिमान बन जाता है और उसके परिवार में कलह-क्लेश भी नहीं रहता है। जल की धारा से अभिषेक करने से विभिन्न मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। जैसे कि व्यक्ति अपने हर काम में सफलता पाता है। परिवार में खुशहाली बनी रहती है। 

घी और इत्र चढ़ाना
कहते हैं कि गाय का शुद्ध घी शिवलिंग पर अर्पित करने से वंश का विस्तार और रोगों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही इत्र की धारा चढ़ाने से काम, सुख व भोग की वृद्धि होती है।

सावन की किस पूजा ने श्रीराम को दिलाई थी जीत (VIDEO)

शहद और गंगाजल चढ़ाना
कहते हैं कि शदह चढ़ाने से टीबी जैसे भयानक रोग से इंसान को मुक्ति मिलती है और गंगाजल से सर्वसुख व मोक्ष की प्राप्ति होती है।

Lata

Advertising