Kundli Tv- बुधवार को इन मंत्रों का जाप आपकी सभी TENSION कर देगा दूर

Wednesday, Dec 19, 2018 - 04:03 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
अक्सर लोगों को कहते सुना है कि भोलेनाथ एकमात्र ऐसे देव हैं, जिन्हें बहुत सरलता से खुश किया जा सकता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि शिव-पार्वती के पुत्र गणेश को भी बहुत जल्दी प्रसन्न किया जा सकता है। कहते हैं बुधवार का दिन भगवान गणपति का दिन होता है। ज्योतिष का कहना है कि इस दिन अगर इनकी पूजा के साथ-साथ कुछ मंत्रों का जाप किया जाए तो हर तरह की समस्या से छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं ज्योतिष और शास्त्रों में दिए गए कुछ ऐसे ही खास उपायों के बारे में-

अगर अपने बिगड़े कामों को बनाने के लिए बुधवार को इस गणेश मंत्र का स्मरण करना चाहिए।

मंत्र-
त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे
बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय।
नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।

बता दें जातक को इस मंत्र का जाप कम से कम 21 बार करना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र इस दिन को लेकर एक और मंत्र दिया गया है जिसका बुधवार के दिन जाप करने से ग्रह दोष और शत्रुओं से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है।

गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:।
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक :।।


धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:।
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम।।


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गणेश जी के इस मंत्र में गणेश जी के बारह नामों का स्मरण किया गया है। माना जाता है कि अगर इन नामों का जप मंदिर में बैठकर करने से बहुत लाभ मिलता है। मान्यता है कि गणेश जी की पूजा करने के बाद कम से कम 11 बार इन नामों का जप करना शुभ होता है।

परिवार और व्यक्ति के दु:ख दूर करते हैं यह सरल उपाय
बुधवार के दिन घर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करने से समस्त प्रकार की तंत्र शक्ति का नाश होता है। धन प्राप्ति के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान हो जाता है।

मान्यता है कि शिव परिवार या शिव के सभी अंश अवतारों पर सिंदूर चढ़ाने का एक अलग ही महत्व है। इसलिए हर बुधवार को इस मंत्र के साथ गणेश जी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए।


मंत्र-
'सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम
शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम।।

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार को गणेश जी को शमी के पत्ते चढ़ाने से तेज़ बुद्धि प्राप्त होती है और तमाम तरह के सभी क्लेशों का नाश होता है जिससे मानसिक शांति मिलती है। इसलिए हर बुधवार के दिन शमी के पत्ते चढाते समय इस मंत्र का जाप करें जिससे कि गणेश जी जल्द प्रसन्न होगा।

त्वत्प्रियाणि सुपुष्पाणि कोमलानि शुभानि वै।
शमी दलानि हेरम्ब गृहाण गणनायक।।

इस दिन मिट्टी से स्नान दिलाएगा मनचाहा वरदान(video)

Jyoti

Advertising