श्मशान में जाकर करें ये उपाय, होगा ऐसा चमत्कार कि...

Thursday, Aug 08, 2019 - 11:49 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)

आशुतोष सशांक शेखर चन्द्र मौली चिदंबरा।
कोटि कोटि प्रणाम शम्भू कोटि नमन दिगम्बरा।।


अर्थात- हे! आशुतोष यानि जल्द प्रसन्न होने वाले बता दें शास्त्रों के अनुसार 'आशु' का अर्थ है - जल्द और 'तोष' यानि प्रसन्नता, संशाक शेखर यानि सभी देवताओं में से श्रेष्ठ, सिर पर चंद्र सजाने वाले भगवान शिव शंकर को मेरा कोटि-कोटि प्रणाम है।

मान्यताओं के अनुसार ये दो पंक्तियों भगवान शिव की स्तुति की है, जिन्हें भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए सभी देवता गण ने मिलकर गाया था या कह सकते हैं इससे उन्होंने भोलेनाथ की वंदना की थी।

इस स्तुति का बताने का हमारा मुख्य कारण यह बताना है कि भोलेनाथ अपने भक्तों पर बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। और अगर बात हो श्रावण में भोलेनाथ को खुश करने की तो कहा जाता है इस पावन माह में तो शिव जी अपने भक्तों द्वारा किए किसी प्रयास को विफल नहीं जाने देते। तो आइए आपको बताते हैं श्रावण के किसी भी सोमवार को किए जाने वाला एक बेहद खास उपाय।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई व्यक्ति परेशानी में होता है तो उसकी सोचने समझने की शक्ति खो जाती है। माना जाता है ऐसी परिस्थितियां लगभग राहु-केतु के अशुभ प्रभावों के कारण होता है। क्योंकि यह दोनों छाया ग्रह होते हैं जिसके कारण व्यक्ति को अपना ही दुश्मन बना देते हैं।

कहा जाता है चाहे कोई व्यक्ति कितना भी समझदार हो राहु केतु की दशा में वो भी गलतियां कर बैठता है और समाज में अपना बना-बनाया मान-सम्मान गवा बैठते हैं। तो इसके विपरीत ये भी कहा जाता है जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु केतु की कुंडली में अच्छे होते हैं तो अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं। साथ ही व्यक्ति को काफ़ी तरक्की मिलने लगती है। अगर आप किसी भी समस्या में फंसे हुए हैं और चाहते हैं कि आपको अचानक से धन प्राप्ति हो। तो लगातार 41 दिन तक एक ऐसा उपाय करें जिसे आप इससे बाहर नहीं निकल पाएंगे।

उपाय-
दिन में 12 बजे से पहले शमशान में स्थापित हुई भगवान शिव जी की मूर्ति पर दूध और शहद अर्पित करें। ज्योतिष मान्यता है ऐसे करने से जीवन में अलग ही अनुभव महसूस होने लगता और अंतर आत्मा मज़बूत होने लगती है। बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाएगी और खुद धन प्राप्ति के नए मार्ग बनने  लगेंगे।( ये उपाय ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है)

Jyoti

Advertising