Kundli Tv- करवा चौथ के दिन करें ये खास उपाय, मैरिड लाइफ होगी और भी रोमांटिक

Thursday, Oct 25, 2018 - 01:55 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
यदि आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां हैं या पति-पत्नी के मध्य किसी के आगमन से विस्फोटक स्थिति बन गई है तो इस करवा चौथ के अवसर पर ये प्रयोग करने से न चूकें। दांपत्य जीवन में आई दरार को दूर करने या वैवाहिक जीवन को और आनंदमय बनाने के लिए करवा चौथ पर करें ये विशेष उपाय-

जीवनसाथी का साथ पाने के लिए एक लाल कागज़ पर अपना व जीवनसाथी का नाम सुनहरे पैन से लिखें। एक लाल रेशमी कपड़े में दो गोमती चक्र, 50 ग्राम पीली सरसों तथा यह कागज मोड़ कर एक पोटली की तरह बांध लें। इस पोटली को कपड़ों वाली अलमारी में कहीं छिपा कर करवा चौथ पर रख दें। अगले करवा चौथ पर इसे प्रवाहित कर दें।

यदि पति या पत्नी का ध्यान कहीं और आकर्षित हो गया हो तो आप जमुनिया नग ‘पर्पल एमिथिस्ट’ 10 से 15 रत्ती के मध्य चांदी या सोने के लॉकेट में बनवा कर, शुद्धि के बाद करवा चौथ पर धारण कर लें।

यदि आप अपने जीवनसाथी से किसी अन्य कारण से नाराज़ हैं तो करवा चौथ के दिन 5 बेसन के लड्डू, आटे के चीनी में गूंथे 5 पेड़े, 5 केले, 250 ग्राम चने की भीगी दाल, किसी ऐसी एक से अधिक गायों को खिलाएं जिनका बछड़ा उनका दूध पीता हो। करवा चौथ पर इस समस्या को दूर करने के लिए अपने ईष्ट से विनय भी करें।

यदि पति या पत्नी के विवाहेत्तर संबधों की आशंका हो तो एक पीपल के सूखे पत्ते या भोजपत्र पर ‘उसका’ नाम लिखें । किसी थाली में इस पत्र पर कपूर की तीन टिकियां रख कर जला दें और इस संबंध विच्छेद की प्रार्थना करें।
Tension में आकर शुरू कर देते हैं हकलाना तो देखें ये वीडियो(VIDEO)

Niyati Bhandari

Advertising