वास्तु: इस वजह Negative में बदल जाती है Positive Energy!

Saturday, Jun 27, 2020 - 04:59 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
क्या आपने किसी को सुना है कि उसके आस-पास नैगेटिव एनर्जी हो? इतना ही नहीं क्या आपकी पहचान में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसकी जीवन इस नैगेटिव एनर्जी के चलते बर्बाद हो गया हो? अगर आपका उत्तर हां है तो आपको बता दें इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बाखूबी जान जाएंगे कि इस नैगेटिव ऊर्जा को दूर करने का सबसे बेस्ट तरीका क्या है। दरअसल वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय वर्णित हैं। परंतु लोग आज भी इससे अंजान हैं, यही कारण है कि वो अपनी लाइफ में फैली इस नैगेटिविटी को दूर करने में असमर्थ रहते हैं। आइए जानते हैं सबसे आसान व सटीक वास्तु टिप्स जो आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होंगे। 

वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि जिस व्यक्ति के जीवन में नैगेटिव‍िटी बढ़ने लगे उसे अपने घर में सुगंध का खास इंतजाम करना चाहिए। यानि हर समय उसके घर में एक सुगंध आनी चाहिए। बता दें ये सुगंध किसी भी रूप में हो सकती है जैसे धूपबत्‍ती या मोमबत्‍ती आदि। ऐसा माना जाता है इससे घर में रहने वाले सभी लोगों के जीवन में पॉज‍िटिव‍िटी बढ़ती है। 

जब जीवन में नैगेटिव‍िटी का संचार अधिक बढ़ने लगे तो अपने घर की साफ-सफाई का व‍िशेष ध्‍यान रखें। खासतौर पर इस बात का ध्‍यान रखें क‍ि घर में क‍िसी भी जगह  जाले न हों। वास्तु विशेषज्ञ का कहना है जाले जीवन में नकारात्‍मकता का संचार करते हैं। 

अचानक से लाइफ में कार्यक्षेत्र या फिर व्‍यक्तिगत कारणों से नैगेटिव‍िटी आपके ऊपर हावी होने लगे। या फिर लगातार आपके द्वारा किए हर तरह के प्रयासों निष्फल होने लगे तो नकारात्‍मकता को कम करने के लिए घर में जूठे बर्तनों का ढेर लगाकर कभी न रखें। इसके अलावा बेडरूम में अल्‍कोहल न रखें। 

Jyoti

Advertising