7 जन्म का प्यार होगा और भी गहरा, अपना लें ये उपाय

Thursday, Jul 23, 2020 - 12:48 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शादी के बारे में तो हर कोई सोचता है मगर शादी के बाद जीवन कैसा होगा या होना चाहिए, इसके बारे में बहुत कम लोग जानने की इच्छा रखते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को यह लगता है कि एक बार जब शादी हो जाती है तो जीवन अच्छा ही होता है। मगर ऐसा नहीं होता जितना ज़रूरी ये जानना होता है कि शादी कैसे, कब और किसके साथ होगी, उतना ही आवश्यक होता है ये जानना कि शादी के बाद का जीवन कैसा व्यतीत होगा। और अगर किन्हीं हालातों के चलते ये जीवन यानि खराब हो भी जाए तो कैसे इसे ठीक किया जा सकता है। तो अगर आप में से कोई इस बारे में जानना चाहता है कि यदि शादी के बाद जीवन को मज़बूत करना हो तो क्या करना चाहिए, बता दें हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए इससे संबंधित बहुत ही आसान उपाय बताने वाले हैं।  

भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा करना हर दंपत्ति के लिए आवश्यक होता है। कहते हैं कि अगर शादी से पहले युवा या युवती तथा शादी के बाद पति-पत्नी एक साथ नियमित तौर पर इनकी विधि वत उपासना करते हैं एवं अपनी क्षमता के अनुसार प्रत्येक सोमवार को गरीबों को सफ़ेद वस्तुओं का दान करना चाहिए। खासतौर पर श्रावण के माह में ऐसा करना अति लाभदायक होता है। 

इसके अलावा मैरिड लाइफ को अच्छा बनाने के लिए पति-पत्नी को रोज़ाना भोजन में से कुछ हिस्सा चिड़ियों आदि के लिए निकालना चाहिए। साथ ही साथ तुलसी जी की पूजा भी करनी चाहिए। कहा जाता है इससे जीवन में प्रेम बढ़ता है। 

इसके अलावा इस बात की ओर खास ध्यान देना चाहिए कि घर के किसी भी कोने में जूते-चप्पल बिखरे न हों, कहा जाता है इसका घर-परिवार खास तौर पर पति-पत्नी के जीवन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। 

पति-पत्नी इस बात का खास ध्यान रखें कि बेडरूम में ऐसी कोई भी तस्वीर न हो जिसमें दो या अधिक महिलाएं हों। इसके अलावा पति-पत्नी के बेड के अंदर बर्तन, किताबें, कोई टूटा-फूटा सामान या अन्य खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। 

Jyoti

Advertising