रोजमर्रा के जीवन में आ रही परेशानियों को यूं करें दूर

Friday, Jan 25, 2019 - 04:18 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

मसालों का राजा सैफ्रॉन यानि केसर रसोई घर में यूज होने वाला खास पदार्थ है। इसमें करिश्माई गुण पाए जाते हैं। केसर पर बृहस्पति ग्रह का स्वामित्व स्थापित है। ज्योतिष की मानें तो केसर का उपयोग करने से न केवल भोजन की पौष्टिकता बढ़ती है बल्कि इसके सात्विक गुणों से रोजमर्रा के जीवन में आ रही परेशानियों को भी खत्म किया जा सकता है। 

श्री महालक्ष्मी जी का ध्यान कर मस्तक पर शुद्ध केसर का तिलक लगाने से शुभ समाचार की प्राप्ति होती है। 

घर के मुख्य द्वार पर शुद्ध केसर से स्वास्तिक बनाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता और परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

अगर धन प्राप्ति के मार्ग में लगातार समस्याएं आ रही हैं तो शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को शुद्ध केसर का तिलक मस्तक पर लगाने से आने वाले धन के रास्ते  में सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। ये उपाय लगातार करने से धीरे-धीरे घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगती है।

पिता अपनी कन्या के विवाह उपरांत केसर, हल्दी व थोड़ा सोना लेकर दो पोटली बनाएं व अपनी कन्या को दें। कन्या इसमें से एक पोटली अपने पास धन रखने के स्थान पर रखे व दूसरी पोटली पीपल के पेड़ पर चढ़ा दे। ऐसा करने से कन्या का वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा।

यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह पीड़ित होकर अशुभ फल दे रहा है तो थोड़ी केसर लेकर मस्तक के बीचों-बीच लगाएं। हृदय के बीच में लगाएं और नाभि में लगाएं। ये उपाय लगातार कम से कम 1 वर्ष तक करने से आपका बृहस्पति ग्रह शुभ फल देने लगता है।

बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए दूध में थोड़ी केसर डालकर दूध पिलाने से लाभ मिलता है।

मैरिड लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो कपल रात को सोने से पहले केसर वाला दूध पीए।

घर के मेनगेट पर शुद्ध केसर से स्वास्तिक बनाने से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती और परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !


 

Niyati Bhandari

Advertising