Happy Diwali 2019:  पूजा के समय इन चीज़ों का इस्तेमाल आपको बना सकता है धनवान

Thursday, Oct 24, 2019 - 11:35 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर किसी की लाइफ में पैसा बहुत ही ज्यादा अहमियत रखता है। इंसान को अपनी हर जरूरत को पूरा करने के लिए पैसा जरूरी होता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपनी व अपने परिवार की हर इच्छा को पूरा कर सके और इसके लिए वह बहुत मेहनत भी करता है। वैसे तो हर मनुष्य धन की देवी माता लक्ष्मी की आराधना करता ही है। लेकिन दिवाली के खास मौके पर मां को प्रसन्न किया जा सकता है। दिवाली के दिन पूजा करते समय कुछ खास चीज़ों का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पूजा के समय किन चीज़ों का इस्तेमाल आपको बना सकता है धनवान।    

शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति के साथ ही अपनी चैक बुक रखें और यदि आपके घर में श्रीयंत्र है तो इसको भी साथ रख सकते है।

Dhanteras 2019: इस दिन दीपक जलाते समय रखें इन बातों का ख्याल

पूजा के समय बैंक खाते की पास बुक को भी श्रीयंत्र या लक्ष्मी गणेश की मूर्ति के साथ ही रखना चाहिए। ऐसे करने से आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी।

इस दिन अपने सोने और चांदी के गहनों को भी देवी लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती है।
 
धनतेरस पर जरूर आजमाएं ये टोटके

अगर आपने बीमा और शेयर बाजार में निवेश किया है तो उसके सभी कागजातों को देवी लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति या श्री यंत्र के साथ रखें। ऐसा करने से आपका निवेश आपको विशेष लाभ देगा।

घर में आप जिस जगह अपना पैसा रखते हैं वहां काली हल्दी या उसका एक पैकिट जरूर रखें। इससे आपके धन को किसी की भी नज़र नहीं लगती है और धन संपत्ति में दिनों-दिन बढ़ोत्तरी होती है।

Lata

Advertising