Kundli Tv- मानो या न मानो: दिवाली की रात हो जाए ऐसा तो खूब बरसेगा पैसा

Wednesday, Nov 07, 2018 - 10:06 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
दीपों का त्यौहार दीवाली चारों ओर खुशियां और रोशनियां फैलाता है। दिवाली एक सिद्ध मुहूर्त है, शास्त्रों में दरिद्रता को दूर करने के लिए बहुत सारे उपाय बताए गए हैं। क्या आपको मालुम है कुछ मान्यताएं ऐसी भी हैं, जिनके आधार पर आने वाले समय का पता लगाया जा सकता है। आइए जानें कुछ विश्वास :

यदि दीवाली की रात छिपकली दिख जाए तो धन आता है। 

छछुंदर दिखना आर्थिक लाभ का सूचक माना जाता है। 

यदि दिवाली की रात बिल्ली दूध पी जाए तो इसे भी अच्छा शकुन कहा जाता है।

घर में दो मुंहा सांप आ जाए अथवा सांप की केंचुली मिले तो कुबेर आप पर मेहरबान होकर खोल देंगे अपने खजाने का द्वार।

मोर की मीठी ध्वनि तीन बार सुनाई दे तो समझ जाएं जल्दी ही आपकी लॉटरी निकलने वाली है। दैवीय कृपा से आपको वो सब प्राप्त होगा जिसकी चाह बरसों से आपने दिल में छुपा कर रखी थी।

आवश्यक कार्य के लिए घर से निकलने पर पक्ष‌ियों का झुंड द‌िख जाए तो समझें आपके वारे-न्यारे होने वाले हैं। जिस काम के लिए जा रहे हैं वो तो पूरा होगा साथ में उम्मीद से दोगुना लाभ भी प्राप्त होगा।

लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू आपके घर की मुंडेर पर दर्शन दे दे तो बात ही क्या। ऐसी मान्यता है कि प्रात:काल पूर्व दिशा में वृक्ष पर बैठे उल्लू को देखने अथवा उसकी आवाज सुनने से धन की प्राप्ति होती है। उत्तर दिशा में बैठे उल्लू की आवाज सुनने वाले व्यक्ति को कोई गंभीर बीमारी होने का खतरा है। प्रात:काल दक्षिण दिशा में बैठे उल्लू को देखने या उसकी आवाज सुनने से उस व्यक्ति के शत्रुओं का नाश होता है। सुबह के समय पश्चिम दिशा में बैठे उल्लू की आवाज सुनने वाले व्यक्ति को धन का भारी घाटा होता है। यदि रात्रि के समय उल्लू चारपाई पर आकर बैठ जाए तो उस परिवार में शीघ्र ही किसी का विवाह होने वाला है। 
इस खास टोटके से मां लक्ष्मी नहीं छोड़ेंगी आपका घर (Video)

Niyati Bhandari

Advertising