Diwali 2023: आज गजकेसरी समेत कई योगों का होगा निर्माण, इन राशियों को मिलेगा सुख-सौभाग्य का आशीर्वाद !

Sunday, Nov 12, 2023 - 10:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Diwali 2023 Shubh Yoga: आज 12 नवंबर के दिन बहुत ही हर्षोल्लास के साथ हर जगह दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बता दें कि इस बार की दिवाली बेहद ही खास होने वाली है। शुक्र, बुध, चंद्रमा और गुरु की स्थिति इस बार बहुत ही शुभ सन्देश लेकर आ रही है। बता दें कि आज के दिन गजकेसरी समेत बहुत से शुभ योगों का निर्माण होने जा रहा है। जिस दौरान पूजा-पाठ करने से उपासना का दोगुना फल प्राप्त होगा। वैसे तो ये योग पूरी 12 राशियों के लिए गुड न्यूज़ लेकर आएगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी है जिनको बहुत ही फायदा देखने को मिलेगा। तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।



Aries मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए दिवाली का दिन सुख-सौभाग्य लेकर आएगा। इस दौरान आय के बहुत से साधन बनेंगे जो आपको मनचाहा लाभ प्रदान करेंगे। अगर कोई नया कारोबार या व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन बहुत अच्छा है। वैवाहिक जीवन पहले से भी ज्यादा मधुर होता हुआ दिखाई देगा। परिवार वालों के साथ बहुत अच्छा टाइम बिताने का मौका मिलेगा। लेकिन इस दौरान बेवजह के वाद-विवाद से बचें।

Gemini मिथुन राशि: अगर कोई भूमि या वाहन खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय बहुत खास है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको भी आगे बढ़ने के लिए बहुत से नए मौके मिलेंगे। अगर किसी जगह पैदा अटक गया था तो भी वापिस मिलने की सम्भावना है। इसी के साथ जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं उनकी भी कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है।



Virgo कन्या राशि: आर्थिक रूप से कन्या राशि के जातकों को बहुत ही फायदा मिलने की सम्भावना है। कोर्ट कचहरी से भी जुड़ा मसला हल होता हुआ दिखाई देगा। नौकरीपेशा लोगों को बहुत सी नई जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ेगा। धन के लिहाज से ये गोचर कन्या राशि वालों के लिए बहुत ही ज्यादा बढ़िया रहने वाला है।
 
Capricorn मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए दिवाली का पर्व बेहद ही शुभ साबित होने वाला है। जिस भी कार्य को हाथ में लेंगे उसको समय से पूरा करेंगे। कारोबार के लिहाज से समय ठीक-ठाक ही रहेगा लेकिन जो लोग सरकारी नौकरी की चाह में हैं उनकी इच्छा पूरी होने की सम्भावना है। इसी के साथ साथ मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। आकस्मिक धन लाभ अपने दिन को और खास बना देगा। 

Prachi Sharma

Advertising