Daily शरीर के इस अंग पर इत्र लगाने से होते हैं ढेरों लाभ, बिना किसी को बताए करें

Tuesday, Jun 27, 2017 - 10:04 AM (IST)

लग्जरी से परिपूर्ण जीवन जीने की इच्छा किस की नहीं होती लेकिन वो कहते हैं न हर किसी को मुकम्मल जहान नहीं मिलता। इस सबके पीछे हैं व्यक्ति के कर्म और ग्रहों का असर। भृगुसंहिता और जातक परिजात ग्रंथ में बताया गया है, अभाव ग्रस्त जीवन जीने के पीछे शुक्र ग्रह का कमजोर होना सबसे बड़ा कारण है। शुक्र के निर्बल अथवा दुष्प्रभावित (अपकारी ग्रहों द्वारा पीड़ित) हो तो भौतिक अभावों का सामना करना पड़ता है। शुक्र ग्रह और इत्र का गहरा संबंध है, इससे जुड़े उपाय करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और स्वास्थ्य से संबंधित बहुत सारे लाभ प्राप्त होंगे।


प्रतिदिन घर से निकलने वक्त अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाएं, इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता जाएगा।


चंदन व मोगरे का इत्र नाभि में लगाने से माइग्रेन, सिरदर्द, क्रोध और नींद से संबंधित समस्याएं छू मंतर हो जाती हैं।


हाथ के नाखुनों पर इत्र लगाने से पेट संबंधित रोगों से निजात मिलती है।


धन वृद्धि के लिए तिजोरी का मुंह सदैव उत्तर या पूर्व दिशा में ही होना चाहिए तथा जहां पर पैसे रखते हों वहां पर सुगंधित दृव्य या इत्र, परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए।


पैसों की तंगी दूर करने के लिए तंत्र शास्त्र के अनुसार 21 मंगलवार तक हनुमान जी को चमेली का तेल, केवड़े का इत्र और 5 गुलाब के फूल चढ़ाएं। इस उपाय को चुपचाप बिना किसी को बताए करेंगे तो अधिक प्रभावी सिद्ध होंगे। अत: इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। 


इसके साथ ही उपरोक्त बताए गए उपाय के संबंध में किसी भी प्रकार की शंका या संदेह न करें। यह पूरी तरह आस्था और विश्वास के उपाय हैं।
 

Advertising