See More

COVID19: अगस्त तक आएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन

2020-05-22T08:39:52.033

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालन्धर (धवन): पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है तथा अभी तक इस महामारी का इलाज करने वाली दवा बाजार में नहीं आई है। विभिन्न देशों के वैज्ञानिक व डाक्टर लगातार कोरोना वायरस वैक्सीन का पता लगाने के लिए जुटे हुए हैं परन्तु अभी तक उन्हें पूर्ण सफलता हासिल नहीं हुई है।

PunjabKesari Coronavirus vaccine prediction
देश के प्रमुख ज्योतिष आर.के. वर्मा के अनुसार कोरोना वायरस का उपचार करने वाली वैक्सीन का पता अगस्त तक लग जाने के आसार हैं तथा जुलाई से ग्रहों की स्थिति मजबूत होने जा रही है जिससे कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे-धीरे घटना शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने विगत 13 दिसम्बर को पंजाब केसरी में प्रकाशित अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि जनवरी-फरवरी के बाद देश में कोई भी बड़ी प्राकृतिक आपदा आ सकती है जिससे सरकार को सचेत रहने की जरूरत है।

PunjabKesari Coronavirus vaccine prediction
उन्होंने कहा कि 14-15 अगस्त से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक अच्छी शुरूआत हो जाएगी तथा उन्हें लगता है कि जिस तरह का ग्रह योग बन रहा है उसे देखते हुए सितम्बर महीने तक कोरोना वायरस का खौफ काफी कम हो सकता है। भारत व कुछ अन्य देशों को कोरोना वायरस के खिलाफ सफलता मिलने के आसार हैं।

PunjabKesari Coronavirus vaccine prediction
वर्मा ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन को लेकर भी दिसम्बर महीने में भविष्यवाणी की थी कि उनका 66वां वर्ष मोटे तौर पर नई शुरूआत लेकर आ रहा है। डा. हर्षवर्धन का जन्मदिन 13 दिसम्बर को आता है तथा यह वर्ष उनके लिए विशेष है। इसीलिए डा. हर्षवर्धन को विश्व स्वास्थ्य संगठन में कार्यकारी अध्यक्ष पद प्राप्त हुआ है क्योंकि उनका 66वां वर्ष चल रहा है जो उन्हें और भी उन्नति दे सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने में सरकार कामयाब रहेगी तथा अन्य राज्यों की तुलना में पंजाब में इस महामारी का ज्यादा असर दिखाई नहीं देगा।

PunjabKesari Coronavirus vaccine prediction


Niyati Bhandari

Related News