पारस मणि है नमक, ऐसे करेंगे इस्तेमाल तो बदल जाएगी किस्मत

Saturday, Aug 17, 2019 - 03:01 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

घर में इस्तेमाल होने वाला साधारण नमक न केवल आपके भोजन को स्वादिष्ट बनाता है बल्कि यह आपकी बंद किस्मत के दरवाजे भी खोलता है। नमक की इस जादुई ताकत के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। अगर आप भी अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार बताए गए तरीकों से नमक का अपने जीवन में प्रयोग करें।

 
नजर दोष को करें खत्म
जब हमें लगातार प्रयासों के बाद भी मनचाही सफलता हासिल नहीं होती। वहीं किसी न किसी वजह से हमारा मन उदास व हताश रहता है तो ऐसे में अगर आप अपने रसोई घर में मिलने वाले साधारण नमक की एक चुटकी को अपने ऊपर से घुमाकर घर से बाहर फेंक दें। ऐसा माना जाता है कि नमक नजर दोष को खत्म करने में सबसे अधिक कारगार साबित होता है।
 
राहु और वास्तुदोष मिटाए
अगर आप राहु के नकारात्मक प्रभाव व वास्तुदोष के कारण परेशानियों से घिरे हुए हैं तो वास्तुशास्त्र कहता है कि ऐसी स्थति से उबरने के लिए आप एक शीशे की कटोरी में नमक भरकर उसे अपने शौचालय व स्नान घर के नजदीक रख दें। ऐसा करने से आपके घर का वास्तुदोष दूर होता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक शीशा व नमक दोनों ही राहु की वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को खत्म करते हैं और आपके घर में सुख व समृद्धि आती है।


 
मन में बुरे विचार व डर से दिलाए निजात
अगर आपके मन में रह रहकर बुरे विचार आते हैं या किसी बात को लेकर असमय ही भय बना रहता है तो इस स्थति से छुटकारा पाने के लिए आप अपने घर के किसी कोने पर शीशे के एक बर्तन में नमक भरकर रख दें। वास्तुशास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से आपके घर में सकारात्म ऊर्जा का प्रवाह होता है व साथ ही बुरे सपनों से आजादी मिलती है।

घर में नाकारत्मक ऊर्जा के प्रवेश पर लगाए रोक
वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि आप का घर किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा से बचा रहे या फिर किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश न करें। इसके लिए आप डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने से कोई भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी।
 
तनाव मुक्त नींद
अगर आपको किसी तनाव के चलते रात को नींद आने में परेशानी होती है तो आप रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर उससे अपने हाथ-पैर धोकर सो जाए। नमक वाले पानी से हाथ-पैर धोकर सोने से तनाव कम होता है और अच्छी नींद आती है।

Niyati Bhandari

Advertising