‘कम्प्यूटर बाबा के अवैध कब्जे से मुक्त कराई 13 करोड़ की जमीनें’

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 08:37 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

इंदौर (प.स.): मध्यप्रदेश की पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार में राज्यमंत्री के दर्जे के साथ नदी संरक्षण न्यास के अध्यक्ष रहे कम्प्यूटर बाबा द्वारा यहां धार्मिक स्थलों की आड़ में जमीनों पर अवैध कब्जा जमाने के खिलाफ प्रशासन की मुहिम सोमवार को भी जारी रही। इस मुहिम के तहत कुल 40,000 वर्ग फुट की 2 जमीनें अतिक्रमण से मुक्त कराई गईं जिनका मौजूदा बाजार मूल्य 13 करोड़ रुपए आंका जा रहा है।

PunjabKesari computer baba

अनुविभागीय मैजिस्ट्रेट (एस.डी.एम.) राजेश राठौड़ ने बताया कि शहर के सुपर कॉरिडोर क्षेत्र में एक मंदिर से सटी 20,000 वर्ग फुट जमीन पर कम्प्यूटर बाबा के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया। यह निर्माण उस जमीन पर किया गया था जो इंदौर विकास प्राधिकरण (आई.डी.ए.) की एक योजना में शामिल थी। इस जमीन का मौजूदा बाजार मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपए है। इसके अलावा अम्बिकापुरी एक्सटैंशन में श्री दक्षिण काली पीठ त्रिमहाविद्या मंदिर के परिसर में 20,000 वर्ग फुट पर किया गया कम्प्यूटर बाबा का अवैध कब्जा हटाया गया। इस जगह का मौजूदा बाजार मूल्य 8 करोड़ रुपए के आसपास है।

मंदिर परिसर पर अवैध कब्जा कर कम्प्यूटर बाबा ने अपनी आरामगाह के रूप में 5 कमरे भी बना रखे थे। प्रशासन ने जिले के अजनोद गांव की 3.125 हैक्टेयर कृषि भूमि की 10 लाख रुपए के सौदे की रजिस्ट्री भी जब्त की है जिसमें खरीदार कम्प्यूटर बाबा का नाम देवदास त्यागी के रूप में दर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News