1 मिनट तक कर पाएंगे भगवान आशुतोष के 11 वें ज्योर्तिलिंग के भव्य दर्शन

Wednesday, Jul 01, 2020 - 03:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि अभी तक हम आपको लगातार तमाम धार्मिक स्थलों से जुड़े अपडेट देेते आ रहे हैं, इसी बीच एक बार फिर हम जानकारी लाए हैं केदारनाथ धाम से जुड़े हुई। इससे पहले हमने आपको बताया था कि केदरानाथ और बद्रीनाथ जाने के लिए चार धाम यात्रा की ओफिशीयल वेबसाइट पर पंजीकरण कर ई पसा बनवाना होगा। जिसके बाद ही भक्त दर्शन कर पाने में सक्षम होंगे। 

अब आए लेटेस्ट अपडेट के अनुसार केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को सभा मंडप में प्रवेश करते हुए भगवान आशुतोष के 11 वें ज्योर्तिलिंग के भव्य दर्शन होंगे। बता दें अभी तक कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते चारधाम देवस्थानमं बोर्ड ने मंदिर के बाहर खड़े होकर ही श्रद्धालुओं की दर्शन करने का अवसर दिया था।

परंतु अब आई खबरों के अनुसार प्रत्येक भक्त को सभा मंडप में प्रवेश करने के साथ 01 मिनट तक बाबा कि दिव्य ज्योर्तिलिंग के दर्शन करने का मौका मिल सकता है। हालांकि बता दें कि केदारनाथ जाने वाले भक्त सभा मंडप में तो जा सकेंगे परंतु गर्भगृह में जाने की अनुमति को लेकर अभी कोई अधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है। इसलिए फिलहाल यहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। 

सभा मंडप से ही बाबा केदार के ज्योर्तिलिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा। मगर इस दौरान साथ ही 2-2 मीटर की दूरी के पालन  का भी विशेष ध्यान रखना होगा। इस दौरान मंदिर के बाहर एक बार में 120 मीटर लंबी लाइन ही लगाई जाएगी। बता दें उत्तराखंड के इन दोनों धार्मिक स्थलों या धामों के अंदर की संरचना अलग-अलग है।

Jyoti

Advertising