Char Dham Yatra 2020: विकास परिषद के उपाध्यक्ष ने Cm से यात्रा शुरू करने की लगाई गुहार

Saturday, Jun 27, 2020 - 12:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
देशभर में कोरोना के केस लगभग बढ़ते जा रहे हैं। ये आंकड़ा अब तक 5 लाख तक पहुंच चुका है। जिसके बाद इसके अधिक फैलना खतरा और बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते देश भर में होने वाली बहुत सी धार्मिक यात्राएं पिछले कई समय से बंद है। मगर इसी बीच अब चार धाम को लेकर ये खबर सामने आ रही है कि उसके खोले जाने की मांग की जा रही है। चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद ममगाईं ने सीएम त्रिवेंद्र रावत से मांग की है 01 जुलाई से चार धाम यात्रा को राज्य के लोगों के लिए पहले चार मैदानी जिलों को छोड़ कर पहाड़ी जिलों से यात्रा शुरू कराने की मांग की।

उन्होंने सीएम से मुलाकात के दौरान उनका ध्यान इस और केंद्रित करवाया कि राज्य के पर्वतीय जिले जहां कोरोना संक्रमण अधिक नहीं है और उन जिलों की स्थिति ठीक है। इसलिए यहां के लोगों के लिए चार धामों के कपाट खोल दिए जाने की अनुमति दी जाए। ताकि राज्य के भीतर लोगों को चार धाम यात्रा का लाभ मिल सके।

इन्होंने कहा कि फिलहाल के लिए देहरादून, हरिद्वार, यूएसनगर, नैनीताल के लोगों को छोड़ कर बाकि जिलों को मंजूरी दी जाए। खबरों की मानं तो सीएम ने सभी पक्षों से इस विषेय पर बात करके जल्द कोई ठोस फैसला लेने का आश्वासन दिया है। बता दें अभी तक चार धाम यात्रा को 1 जुलाई से शुरू किए जाने का कोई फैसला नहीं लिया गया। सभी पक्षों से बात करने के बाद दी शासन स्तर से कोई फैसला लिया जाएगा।

Jyoti

Advertising