आंखों में काजल लगाते समय करें इस मंत्र का जाप, होगा ऐसा चमत्कार

Thursday, Feb 28, 2019 - 11:31 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष के अनुसार घर को रसोई में उपयोग होने वाली ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं, जिनसे जुड़े फायदे ज्योतिष शास्त्र में बहुत अच्छे से बताए गए हैं। आज हम आपको खाने में उपयोग होने वाले एक ऐसी ही चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं। मान्यता है कि अगर कोई इंसान इससे जुड़े कुछ सटीक उपाय करता हैं तो उसकी लाइफ में पैदा सभी तरह की समस्याएं उसकी पीछा छोड़ देती हैं।

इससे पहले कि आप सोचने लगे कि वो कौन सी चीज़ है तो हम आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं हींग की, जिसको भोजन का स्वाग दोगुना करने में सहायक माना जाता है। इसके अलावा इसके कई और भी फायदे हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि हींग एक ऐसी वस्तु है जिसका इस्तेमाल कई तरह के टूने-टोटकों से बचने के लिए भी किया जाता है। जी हां, कहा जाता है कि अगर किसी के जीवन में चारों ओर संकट फैले हो और उसे उन संकटों से निकलने का कोई रास्ता न मिल रहा हो तो, तंत्र शास्त्र या ज्योतिष में बताए गए कुछ हींग के सरल उपाय उसकी मदद कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं हींग के कुछ चमत्कारिक उपाय-

किसी भी काम में सफलता के लिए एक चुटकी भर हींग लेकर अपने सर के ऊपर से वार कर उसे उत्तर दिशा में फेंक दें।

बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए लहसुन के अर्क में हींग और कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगाएं लेकिन ध्यान रहे कि काजल लगाते समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का 11 बार जप करें। इससे जल्दी ही आपके शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी।

किसी भी तरह के तांत्रिक प्रभाव से बचने के लिए रोज़ाना हींग के पानी से कुल्ला करें। अगर हो सके तो यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन ज़रूर करें, इस दिन इसे करना अधिक असरकारक माना जाता है।

कर्जों से छुटकारा पाने के लिए रोज़ाना हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करें। इससे आपको आपके सभी कर्ज़ों से मुक्ति मिल जाएगी।

नकारात्मक ऊर्जा को घर से बाहर निकालने के लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर उसका एक पाऊडर तैयार कर लें। फिर इस मिश्रिन की राई के दाने समान गोलियां बना लें।इसके बाद इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांटकर, एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम को घर में जलाएं। तीन दिनों तक लगातार ऐसा करने में घर को लगी बुरी नज़र भी उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति भी प्रवेश नहीं कर पाती।

जानें, किसने ठुकराया तुलसी का Proposal? (VIDEO)

Jyoti

Advertising