Chamunda Mandir: शहर के ऐतिहासिक चामुंडा मंदिर में मछली बनाने पर चौकी तलब किया मंदिर का चौकीदार

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 08:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चम्बा (रणवीर): चम्बा शहर के ऐतिहासिक चामुंडा मंदिर परिसर में मंदिर की रखवाली कर रहे चौकीदार के द्वारा मछली बनाने पर हड़कंप मच गया। शुक्रवार देर शाम जब लोग मंदिर परिसर से गुजर रहे थे तो इस दौरान मंदिर से मछली की गंध आने लगी। इस दौरान मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने जब चौकीदार से धार्मिक स्थल पर मंदिर के बारे में पूछताछ की।  

जिसके बाद स्थानीय वार्ड पार्षद समेत वरिष्ठ नागरिक भूपिन्द्र जसरोटिया व अन्य लोगों ने भी मौके पर जांच की। जब चौकीदार को मछली फैंकने को कहा तो भी मछली नहीं फैंकी गई जिसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। चम्बा पुलिस ने चौकीदार के बयान कलमबद्ध कर शनिवार को  पुलिस चौकी तलब किया। लोगों ने प्रशासन से यह अपील की है जल्द से जल्द इस चौकीदार को यहां से निकाला जाए।  

मंदिर पुजारी ने की घटना की निंदा
चामुंडा के पुजारी गिरिजा शर्मा  ने भी इस बारे में जानकारी मिलते ही निंदा की और अविलंब चौकीदार को निकालने की बात कही। उन्होंने बताया यह सराय श्रद्धालुओं के लिए है। कहा कि चम्बा जनपद में इस बात को लेकर बहुत आक्रोश है। प्रशासन से तुरंत इस मुद्दे में कार्रवाई करने की अपील की है, अगर चौकीदार को हटाया नहीं गया तो लोग संघर्षरत होने से गुरेज नहीं करेंगे।

पुलिस को दी गई जानकारी, जल्द हो कार्रवाई : उर्मिला
इस बारे में स्थानीय सुराड़ा वार्ड पार्षद उर्मिला जसरोटिया ने बताया कि इस बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई ताकि जांच की जा सके। मौके पर मछलियां भी बरामद की गई हैं। पुलिस इस बारे में कड़ी कार्रवाई करे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News