चैत्र नवरात्रिः ये 4 आसान उपाय करने से बदल सकता है आपका भाग्य

Thursday, Apr 11, 2019 - 12:48 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते हैं कि चैत्र नवरात्रि चल रहे हैं। जिस कारण हर कोई बस इन दिनों में किसी न किसी तरह से मां को प्रसन्न करन में जुटा हुआ है। बता दें ये सिलसिला 6 अप्रैल से शुरू हुआ है और 14 अप्रैल तक चलने वाला है। वैसे तो ज्योतिष में इन दिनों से जुड़े कई उपाय बताए गए लेकिन कुछ लोगों के लिए इन तमाम उपायों को अपनाना थोड़ा कठिन होता है। तो चलिए हम आपको इन दिनों में किए जाने वाले बहुत ही आसान उपायों के बारे में बताते हैं जिन्हें करना हर किसी के आसान होता है। तो चलिए आपको और इंतज़ार न करवाते हुए आपको बताएं ये खास उपाय-

अगर किसी के काम किसी प्रकार की कोई भी बाधा आ रही हो तो उन बाधाओं को दूर करने के लिए नवरात्रि के नौ के नौ दिन रोज़ सुबह श्रीराम स्तोत्र का पाठ अवश्य ज़रूर है।

कहा जाता है कि नवरात्रि के दौरान कुछ स उपाय करने से हर तरह के रोग से मुक्ति पाई जा सकती है। तो अगर आप भी इन नवरात्रों नें बीमारियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नारियल को अपने ऊपर से 21 बार उतार कर कपूर की अग्नि में जला दें।

विद्यार्थी शिक्षा में सफलता के लिए नवरात्रों में रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

व्यापार आदि में धन लाभ हेतु 'ॐ सर्वमंये उपागल मांगल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके शरण्ये त्रयम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते' मंत्र का जाप करें।

Jyoti

Advertising