चैत्र नवरात्रि- आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ जाएं देवी हैं आप पर प्रसन्न

Tuesday, Apr 09, 2019 - 11:31 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
6 अप्रैल से इस वर्ष के चैत्र नवरात्रि प्रारंभ हो चुके हैं। इसी के भक्तों का मां को प्रसन्न करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कहा जाता है कि इस दौरान हर कोई देवी दुर्गा के साथ-साथ उनके समस्त स्वरूपों को खुश करने में जुट जाता है। बता दें कि इस दिन लोग अपने घर में कलश स्थापना करके अष्टमी और नवमी (राम नवमी) तक इसकी पूजा करते हैं। कहने का भाव यह है कि अपनी तरफ़ से तो हर कोई पूरी कोशिश करता है कि वो देवी दुर्गा को प्रसन्न कर सके लेकिन सवाल ये है कि देवी प्रसन्न हुई हैं या नहीं इसके बारे में कैसे पता लगाया जा सकता है। तो आपको बता दें कि हम आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आएं हैं। जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदिशक्ति प्रसन्न हुई हैं या नहीं इसका संकेत नवरात्रों के 9 दिनों में मिल जाता है। इन संकेतों से जाना जा सकता है कि आप पर माता रानी की कृपा बरसेगी या नहीं। तो चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में-

मान्यता है कि अगर नवरात्रि को दौरान सोलह श्रृंगार किए हुए महिला दिखे तो इसे बहुत ही शुभ होता है। ये संकेत इस बात की ओर इशारा करता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है।

इस खास अवसर पर्व पर अगर आपको कहीं कमल का फूल दिखाई दे जाए तो समझ जाइए कि आपके ऊपर देवी दुर्गा की विशेष कृपा होने वाली है।

नवरात्रि के नौ दिनों में मंदिर से निकलते गाय के दर्शन हो जाए तो समझिए शीघ्र ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली हैं।

इस दौरान अगर सपने में उल्लू दिखाई दे जाए समझिए माता रानी आपकी पूजा से खुश हैं और बहुत जल्द आपके घर पर धन-संपदा आने वाली है।

क्यों पड़ा मां के चौथे अवतार का नाम कूष्मांडा ? NAVRATRI SPECIAL(VIDEO)

Jyoti

Advertising