Chaitra Navratri 2019: अपनी कामना के अनुसार करें मंत्र जाप

Wednesday, Apr 03, 2019 - 12:14 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा ( VIDEO) 
कहते हैं कि चैत्र नवरात्रि शक्ति की आराधना का बिल्कुल सटीक समय है। जो भी नवरात्रि के दौरान अपनी भक्ति और सच्ची श्रद्धा से देवी मां को प्रसन्न कर लेता है उसके जीवन की हर उलझन और परेशानी स्वयं ही सुलझ जाती है। 6 अप्रैल से नवरात्रि में मां को खुश करके उनसे अपनी मनोकामनाएं की पूर्ति का वरदान पाने का ये सिलसिला शुरू होने वाला है। तो आइए हम आपको बताते हैं शक्ति के कुछ ऐसे अचूक मंत्रों के बारे में जिनका जाप करने से आपको अपनी इच्छानुसार वरदान प्राप्त हो सकता है। 

शीघ्र विवाह के लिए
विवाह योग्य लड़कियां का विवाह नवरात्रि के पूरे 9 दिन माता 'ॐ कात्यायनी महामाये महायोगिन्य धीश्वरी, नन्द गोप सुतं देवी पतिं मे कुरु ते नमः।' मंत्र का जाप करें और देवी का विधि-वत पूजन करें। इससे शीघ्र विवाह होने के योग बनते हैं और उन्हें अपना मनपंसद जीवनसाथी मिल जाएगा।

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए
अगर लड़कों की शादी के कार्यों में तमाम तरह की अड़चनें पैदा हो रही हों चैत्र नवरात्रि में उन्हें इस दिव्य मंत्र -'पत्नी मनोरमां देहि, मनो वृत्तानु सारिणीम तारिणीम दुर्ग संसार सागरस्य कुलोद्भवाम।' का उच्चारण करके देवी पूजन करें।

कर्ज़ से छुटकारा पाने के लिए 
अगर कोई जातक बहुत समय से कर्ज़ के बोझ तले दबा हो तो इस नवरात्रि वो  शक्ति की विशेष साधना करना बिल्कुल न भूलें। इसके अलावा इस मंत्र का 'या देवि सर्व भूतेषु लक्ष्मी रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः।' मंत्र का निंरतर जप करें और इसी से मां की पूजा करें। इन सबके अलावा अगर हो सके हो तो कुंजिका स्तोत्र और देव्य अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें।

कलह को दूर करने के लिए
घर में हर समय कलह रहता हो, सदस्यों की आपस में बनती न हो तो इस मंत्र से- 'या देवि! सर्व भूतेषु शान्ति रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः।' देवी की आराधना करें। इससे घर-परिवार कि अशांति दूर हो जाती है।

सफलता के लिए 
जिन लोंगो कि जन्म कुंडली में गोचर में राहु अशुभ है और उनकी अन्तर्दशा और प्रत्यंतर दशा चल रही हो तो वे सभी  'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं महासरस्वती देव्यै नमः' मंत्र पढ़ते हुए माता शक्ति कि पूजा करें। इससे असफलता सफलता में बदल जाती है। 
एक सफल नेता में होने चाहिए ये गुण ! ( VIDEO) 

Jyoti

Advertising