Capricorn Yearly Rashifal: साल 2024 में मकर राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, छप्पर फाड़ के बरसेगा धन

Saturday, Dec 16, 2023 - 07:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Capricorn Rashifal मकर राशिफल- साल 2024 मकर राशि वालों के लिए बहुत उत्तम रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को साल के शुरुआत में ही धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे। बिजनेस के मामले में किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। नए व्यापार की शुरुआत करने में परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के छात्र साल के मध्य में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मिलकर अपने भविष्य के लिए प्लानिंग कर सकते हैं। लवमेट के लिए साल 2024 बहुत ही शानदार रहने वाला है। जो लोग रिलेशन में हैं, वो अपने रिश्ते के बारे में घर वालों से बात करेंगे। इस साल मकर राशि वालों की सेहत थोड़ी मिली-जुली रहेगी।

Business and Job व्यवसाय तथा नौकरी- साल 2024 व्यापार कर रहे लोगों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को साल के शुरुआत में ही बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से ज्यादा मजबूती देखने को मिल सकती है। भाई के साथ मिलकर कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। जॉब कर रहे लोगों का मन काम में काम और अन्य कामों में ज्यादा लगेगा। इस राशि के युवा अपनी रुचि के अनुसार काम करेंगे। बिजनेस के मामले में कोई भी फैसला बहुत ही सोच-समझ कर लें। साल के अंत तक नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं।

Love life लव लाइफ- साल 2024 में आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा। लवमेट के लिए 2024 बहुत ही शानदार रहने वाला है। जो लोग रिलेशन में हैं, वो अपने रिश्ते की बात घर वालों के साथ शेयर करेंगे। साल के मध्य में वैवाहिक जीवन में बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है। सिंगल लोग कार्यक्षेत्र में किसी खास को अपना दिल दे बैठेंगे। प्रेम जीवन में पहले से ज्यादा मजबूती देखने को मिलेगी। जो लोग अविवाहित हैं, वो साल के अंत तक शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

Study स्टडी- मकर राशि वालों के लिए साल 2024 अनुकूल रहने वाला है। इस राशि के छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा, जिसकी वजह से उन्हें अच्छा मुकाम हासिल होगा। पढ़ाई से संबंधित उलझनों में आपको परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। छात्रों के अंदर कलात्मक चीजों को लेकर एक अलग उत्साह पैदा होगा। मास मीडिया कम्युनिकेशन के छात्रों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को साल के अंत तक कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

Health स्वास्थ्य- साल 2024 आपके स्वास्थ्य के लिए मिलाजुला रहने वाला है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें, ज्यादा लापरवाही न करें, नहीं तो बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा तनाव लेने से सीधा असर स्वास्थ्य पर हो सकता है। स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए काम के साथ-साथ आराम करने की भी जरूरत है। खान-पान का भी खास ख्याल रखें। साल के अंत तक स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से निजात पाएंगे। 

Niyati Bhandari

Advertising