कहीं आप पर तो नहीं हो रहे तांत्रिक प्रयोग, ऐसे करें उन्हें बेअसर

Sunday, Jan 03, 2021 - 06:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Signs of Tantrik Prayog: आमतौर पर आपने देखा होगा कि एक ही प्रकार के दो प्रतिष्ठान, दुकान या अन्य प्रतिष्ठान आसपास होते हुए भी एक का व्यवसाय अच्छा चल रहा है, वहीं उसके पास वाले व्यापारी का पूरे दिन कुछ भी व्यापार नहीं होता। किसी दुकान आदि पर कभी भीड़ लगती रहती थी, वहीं आज एक भी ग्राहक दिखाई नहीं देता। जहां लाभ होता था, वहां आज हानि हो रही है। जिस घर में कभी सुख-शांति रहती थी, वहां एकाएक लड़ाई-झगड़े, मारपीट, रोग-शोक पनप जाते हैं।

Vividh tantra prayog: इन सभी का एकमात्र कारण है तांत्रिक प्रयोग। कभी तांत्रिक प्रयोग सिखाने के लिए गुरु होना आवश्यक था लेकिन आज वही तांत्रिक प्रयोग किसी भी तंत्र की पुस्तक में आसानी से मिल जाते हैं और थोड़ी सी सावधानी रखकर कोई भी व्यक्ति उन प्रयोगों का प्रतिस्पर्धा के कारण उपयोग भी कर लेता है या किसी भी जानकार व्यक्ति से करवा लेता है।

Remedies to Increase Business profit
कल-कारखाने

छोटे-बड़े सभी प्रकार के कल-कारखानों के मालिक, भागीदार शनिवार को काले तिल खाएं, उनका दान करें तथा शनि का जाप करें। ऐसा करने से समृद्धि आएगी और टूट-फूट भी कम होगी।

स्वतंत्र पेशा
डाक्टर, लेखक, वकील, वैज्ञानिक, दुकानदार जो भी कोई मस्तिष्क का कार्य कर अपनी प्रतिभा से सम्पत्ति का अर्जन करते हैं, वे सब हर गुरुवार को गणेश का पूजन करें और अपने व्यापार या कार्यस्थल पर ताम्रपत्र पर अंकित 15 का यंत्र स्थापित करें।

नई शाखा
अपने कारोबार की किसी भी नई शाखा के उद्घाटन के अवसर पर वहां पर कहीं लाल रंग या हल्दी से कच्चा सूत जरूर बांध दें। ध्यान रखें यह बात गुप्त रहे।

मकान, जमीन, जायदाद
आप मकान, जमीन, जायदाद खरीदना चाहते हैं तो सोमवार के दिन प्रात:काल बिन ब्याही गाय के दर्शन-पूजन करें। सम्पत्ति सदैव शुभ रहेगी।

पैतृक सम्पत्ति
पैतृक सम्पत्ति पाने के लिए सफेद कौड़ी को पीसकर सोमवार के दिन जिसने सम्पत्ति का निर्णय करना है, उसके दरवाजे पर डाल दें। निर्णय आपके पक्ष में होगा।

Niyati Bhandari

Advertising