Budhwar Upay: बुधवार करें गणेश जी के इन मंत्रों का जाप, हर समस्या जाएगी भाग

Wednesday, Dec 20, 2023 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budhwar Upay: गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। किसी भी शुभ काम को करने से पहले उन्हें याद किया जाता है ताकि शुभ-लाभ में वृद्धि हो सके। पूरे विधि-विधान से उनकी पूजा-अर्चना करने से असंभ भी संभव हो जाता है। बुधवार के दिन गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करने का विधान है। यदि आप व्रत रखने में सक्षम न हो तो गणेश जी को हर बुधवार को दूर्वा अर्पित करें। दूर्वा में अमृत मौजूद होता है इसलिए गणेश जी को वह बहुत प्रिय है। गणपति अथर्वशीर्ष के अनुसार जो जातक गणेश जी की पूजा दुर्वांकुर से करता है, वे धन के देवता कुबेर के समान धनवान हो जाता है। बुधवार को सच्चे मन से गणेश जी की पूजा और मंत्रों का जाप करने से मनचाही इच्छाएं पूरी होती हैं। आइए जानते हैं कि बुधवार के दिन गणेश जी के कौन से चमत्कारी मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति के जीवन की दशा और दिशा बदल सकती है।


Mantra to rectify bad deeds बिगड़े काम सुधारने के लिए मंत्र
ॐ गं गणपतये नमः
गणेश जी का यह मंत्र सबसे सरल और प्रभावी मंत्रों में से एक है। इस मंत्र का जाप करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। बुधवार के दिन गणेश जी के इस मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से जीवन में आर्थिक प्रगति व समृद्धि बनी रहती है।

Mantra to work without hindrance बिना बाधा के काम करने के लिए मंत्र
वक्रतुंड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरुमे देव सर्वकार्येषु सर्वदा।।
गणेश जी का यह मंत्र बहुत ही लोकप्रिय है। इस मंत्र का अर्थ यह है कि जिनकी सुंड घुमावदार है, जिनका शरीर विशाल है, जो करोड़ों सूर्यों के सामान तेजस्वी है, वही भगवान बिना किसी बाधा के काम पूरा करने की कृपा करें।  



Mantra to get job नौकरी पाने के लिए मंत्र
ॐ श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।
यह मंत्र समाज में मान-प्रतिष्ठा दिलाता है। अगर कई प्रयासों के बाद भी नौकरी में सफल नहीं हो रहे हैं तो रोजाना दिन में 108 बार इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की नौकरी से संबंधित समस्याएं दूर हो जाती हैं।

Ganesh Kuber Mantra गणेश कुबेर मंत्र
ऊं नमो गणपत्ये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा ।
बुधवार के दिन गणेश जी के कुबेर मंत्रों का जाप करने से लाभ होता है। इस मंत्र के प्रभाव से जीवन में आने वाली धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और धन के नए स्रोत बनते हैं।

 

 

Niyati Bhandari

Advertising