Budh Grah Upay: अगर आप भी करना चाहते हैं बुध ग्रह को strong तो करें ये उपाय

Wednesday, May 10, 2023 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Grah Upay: शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह होते हैं। जिनका नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव देखने को मिलता है। अगर ये सही न हों तो जीवन में बहुत सी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। बुध ग्रह को बुद्धि और निर्णय लेने का कारक माना जाता है। अगर ये किसी क्रूर ग्रह में चला जाए तो इसके दुष्परिणाम देखने पड़ते हैं। ज्योतिष शास्त्रों में ग्रहों को शांत करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें फॉलो करके कुंडली में बुध ग्रह के दोष के प्रभाव को कम किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं कौन से है ये अचूक उपाय:

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Mantra to strengthen the planet Mercury बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए मंत्र: बुधवार के दिन बुध ग्रह को शांत करने के लिए इन मंत्रों का जाप करना चाहिए-
ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः
ॐ बुं बुधाय नमः
ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः

Gemstone for Mercury बुध ग्रह के लिए रत्न: ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह के दुष्प्रभाव से बचने के लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए पन्ना रत्न बहुत ही शुभ माना गया है।

Donate these things इन चीजों का करें दान: जरूरतमंद लोगों को बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल, पालक या फिर कोई हरे रंग की वास्तु दान करना शुभ होता है। ऐसा करने से जीवन में चल रही परेशानियों से राहत मिलती है।

Plant basil plant on wednesday बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाएं: वैसे तो हर घर में तुसली का पौधा लगा होता है क्योंकि इसे घर में लगाने से सकारात्मकता का वास बना रहता है। यदि आप भी घर में खुशियां चाहते हैं तो आज के दिन घर में तुलसी का पौधा लगाएं और नियमित रूप से इसकी पूजा करें। इसके अलावा हो सके तो अधिक चौड़े पत्ते वाले पौधे लगाएं और पौधों का दान करें।


 

Niyati Bhandari

Advertising