Budh Gochar: 7 मार्च को बुध का होगा महागोचर, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

Thursday, Feb 29, 2024 - 10:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Gochar 2024: बुध को ग्रहों का राज कुमार कहा जाता है। बुद्धि के दाता एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। बुध को बुद्धि, तर्क, शिक्षा और संचार कौशल का कारक माना जाता है। 7 मार्च को बुध सुबह 8 बजकर 38 मिनट पर कुंभ राशि से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि परिवर्तन से राहु और बुध की युति होगी, जो 25 मार्च तक रहेगी। इस गोचर से सभी राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। तो आइए जानते हैं बुध के इस गोचर से किन 5 राशियों की किस्मत पलटने वाली है।


Aries Horoscope मेष राशि
बुध गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। लव लाइफ में रोमांस की बहार छाई रहेगी। व्यापार में अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता हुआ नजर आएगा। सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा।

Libra Horoscope तुला राशि
बुध का मीन राशि में गोचर तुला राशि के जातकों के लिए बेहतर रहने वाला है। परिवार के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। इस राशि के छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ एकांत में समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

Taurus Horoscope वृषभ राशि
बुध के गोचर का वृषभ राशि के जातकों को बहुत लाभ प्राप्त होने वाला है। ऑफिस में किसी काम को पूरा करने के लिए अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। संतान से किए किसी वादे को पूरा करने की कोशिश करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।


Aquarius Horoscope कुंभ राशि
बुध का गोचर कुंभ राशि वाले जातकों के लिए बहुत उत्तम रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को काम के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। इस राशि के युवा अपने करियर को लेकर बेहतर फैसला ले सकते हैं।

Leo Horoscope सिंह राशि
बुध का मीन राशि में गोचर सिंह राशि वालों के लिए खास रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य को नौकरी मिलने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। भाई-बहन के रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलकर किसी रिश्तेदार के घर जाएंगे।

Niyati Bhandari

Advertising