बुरे वक्त से बचना है तो किसी से उधार न लें ये सामान

Wednesday, Apr 27, 2022 - 08:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
How can I increase my luck as per Vastu: आपने बड़े-बुजुर्गों को अक्सर यह कहते सुना होगा कि कुछ चीजें हमें कभी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में भी ऐसा करने की मनाही है। वास्तु के अनुसार कुछ चीजें दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। 

What kind of problems are associated with borrowing things: किसी दूसरे इंसान का रूमाल पास रखने से रिश्तों में दरार पड़ सकती है। इसे लोगों के बीच लड़ाई-झगड़ों से जोड़कर देखा जाता है। 

वास्तु शास्त्र में घड़ी को भी सकारात्मक तथा नकारात्मक ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है। कलाई पर किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनना बहुत ही अशुभ समझा जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान का बुरा वक्त शुरू हो सकता है।

Vastu tips for wealth and happiness: वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांगकर पहनना भी अशुभ माना गया है। ऐसा करने से सेहत, जीवन और आर्थिक मोर्चे पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कभी किसी दूसरे इंसान का पैन भी अपने पास नहीं रखना चाहिए। ये न केवल करियर के लिहाज से अशुभ माना जाता है बल्कि आपको धन की हानि भी हो सकती है। 

Money not staying in hand: संक्रांति के दिन न लें उधार, ऋण चुकाने के लिए अनेक प्रकार की अड़चनें आती हैं।

बैड लक से बचने के लिए न केवल कंघी बल्कि सिर से संबंधित किसी भी वस्तु का इस्तेमाल शेयरिंग में नहीं करना चाहिए। 

Vastu tips for good health: शास्त्रों के अनुसार कभी किसी दूसरे व्यक्ति का कपड़ा नहीं पहनना चाहिए। इससे न केवल स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है, दैनिक जीवन में भी गईं अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Niyati Bhandari

Advertising