आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Sunday, Sep 20, 2020 - 10:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today Birthday Prediction in Hindi :-
आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 20 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है जिन के स्वामी चन्द्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक अपने आस पास के लोगों व रिश्तों के प्रति बहुत ही संवेदनशील होते हैं। ये लोग बहुत जल्दी दूसरों के साथ दिल एवं भावनात्मक रूप से जुड़ जाते हैं। ये लोग किसी और के दुख को देखकर दुखी हो जाते हैं व हर सम्भव तरीके से उनकी मदद करने की कोशिश करते हैं फिर चाहे ये खुद किसी मुसीबत में क्यों न आ जाएं। हालांकि जब इनकी भावनाओं का वांछनीय सम्मान इन्हें नहीं मिलता तो मानसिक स्तर तक आहत भी होते हैं। इन सब तथ्यों से परे, इन लोगों की कल्पनाओं पर अद्धभुत पंख होते हैं। मूलांक 2 वाले जातक एक अच्छे कवि या लेखक बनते हैं। 

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस साल आप का अधिकतर समय घर परिवार से जुड़ी बातों के इर्दगिर्द बितेगा। युवा जातकों के विवाह के योग बनते हैं। अक्टूबर के माह में पत्नी व मां के बीच में कोई तकरार हो सकती है, और यह चीज़ आपके वैवाहिक सुख में कमी का कारण बनेगी। आप चाहेंगे कि परिस्थितियों को संभाल लिया जाए, परंतु बाते आपके पहुँच से बाहर ही नज़र आएंगी। नवम्बर के माह में मन बेचैन और व्याकुल रहेगा। घर में जमीन या प्रॉपर्टी को लेकर कोई बात हो सकती है। दिसम्बर के माह में आपको दृढ़ निश्चय व प्रबल इच्छाशक्ति के साथ कुछ अधूरे कार्यों को पूरा करने का परामर्श दिया जाता है, ताकि आने वाले समय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी हो। वर्ष 2021 की शुरुआत में यात्रा के योग बनते हैं। 


परंतु किसी मांगलिक कार्य में विघ्न उत्पन्न हो सकता है। फरवरी के माह की गति कुछ धीमी रहेगी। आपको मेहनत के अनुसार परिणाम कम ही प्राप्त होंगे। हालांकि अप्रैल से परिस्थितियों में सुधार आएगा। किसी नए कार्य की शुरुआत घर के बड़ों से सलाह करके की जा सकती है। भाई के साथ से कार्यों में आसानी होगी। मई के महीने में आप पहले से शांत महसूस करेंगे। जून का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए शुभ है। एकाग्रता में वृद्धि होगी। जुलाई के महीने में कोई गुप्तरोग उत्पन्न होने की संभावना बनती है, समय पर चिकित्सक सलाह लें। अगस्त व सितम्बर का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। संचार माध्यम से लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए दही का मंदिर में दान दें। लक्ष्मी माँ की आराधना कर गुलाब का फूल अर्पित करें। यथासम्भव चांदी के पात्र में जल पियें। गाय को हरा चारा खिलाएं। शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Jyoti

Advertising