Bihari Ji Charan Darshan on Akshaya Tritiya: आज होंगे वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी के चरण दर्शन

Sunday, Apr 23, 2023 - 07:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bihari Ji Charan Darshan on Akshaya Tritiya 2023: आज अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी अपने भक्तों को चरण दर्शन देंगे। साल में केवल एकमात्र अक्षय तृतीया के दिन ही ठाकुर बांके बिहारी महाराज भक्तों को स्वर्ण और रजत पाजेब धारण कर चरण दर्शन देते हैं। उनके चरणों के समक्ष सवा किलो चंदन का गोला रखने का विधान है। सुबह चरण दर्शन होंगे और शाम को सर्वांग दर्शन। बिहारी जी पीतांबर वस्त्र धारण कर जगमोहन में विराजेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

श्री ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के सेवाधिकारी रोजू गोस्वामी जी ने पंजाब केसरी के संवाददाता विक्की शर्मा को बताया आज बिहारी जी को गर्मी में ठंडक देने के लिए चंदन और गुलाब जल, इत्र आदि सुगंधित और ठंडी वस्तुओं से श्रीअंग पर लेपन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सत्तू के लड्डू और शरबत निवेदित किए जाएंगे।

आज  23 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर प्रात: लगभग 7:45 बजे खुलेगा और भक्तों को अपने प्यारे के खास दर्शन करने का पुण्य लाभ प्राप्त होगा। सांझ ढलने पर लगभग 5:30 बजे दर्शन फिर से खुलेंगे। आज शाम को ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में फूल बंगला नहीं सजेगा।

वृंदावन के अन्य मंदिरों जिसमें मुख्य रूप से सप्त देवालय आते हैं ठाकुर राधा दामोदर, राधा रमन मंदिर, राधा गोपीनाथ, राधा गोविंद, राधा मदन मोहन, राधा गोकुलानंद, राधा श्याम सुंदर मंदिर में सेवा अधिकारियों के द्वारा ठाकुर जी को लगाए जाने वाले चंदन को घिसने का काम आरंभ कर दिया गया है। वृंदावन में चंदन श्रृंगार के ये अद्भुत दर्शनों की झांकी साल में केवल एक बार ही होती है। 

Niyati Bhandari

Advertising