COVID19: जून से शुरु होगा आराम आना, सितंबर में मिलेगी राहत

Wednesday, Apr 22, 2020 - 06:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जांलधर (धवन): आज से लगभग दो वर्ष पूर्व दिसंबर, 2018 में हुए एक ज्योतिष सम्मेलन के दौरान दिल्ली के आचार्य लोकेश धमीजा ने पंजाब केसरी के कुंडली टी.वी की ओर से लिए गए एक साक्षात्कार में बताया था की 2019 के अक्टूबर या नवंबर में कोई बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। जो कोरोना नामक महामारी के रूप में हमारे सामने है। न्यूमेरोलॉजी यानि अंक ज्योतिष के हिसाब से साल 2019 ज्यूपिटर को रिप्रेजेंट करता था। नवंबर, 2019 के बाद चाइना से इस वायरस का आरंभ हुआ। उन्होंने ये भी बताया था की 2019 में आने वाले 6 ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव भी भारतवासियों के साथ-साथ सारे संसार को झेलना पड़ेगा।

न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से 2020 का जो टोटल है वो 4 बनता है, जो राहु को रिप्रेजेंट करता है। राहु के बारे में कहा जाता है की ये सदा रहस्यमयी बीमारियां देता है। शुरूआत में ये छोटी लगती हैं लेकिन बाद में गंभीर हो जाती हैं।

कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी भी आरंभ में नार्मल सर्दी-जुकाम जैसी ही लगती है। धीरे-धीरे इसकी जड़े इतनी गहरी हो जाती हैं की व्यक्ति जीवन जीने के लिए सांसों का मोहताज हो जाता है।

2020 में ग्रहों के फेरबदल होने से मार्च के महीने में गुरु चण्डाल योग का निर्माण हुआ है। इस दौरान सांस से रिलेटिड समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है। लॉकडाउन भी मार्च के महीने से आरंभ हुआ। अप्रैल में  जैसे चल रहा है, वैसे ही चलेगा।  

आचार्य लोकेश धमीजा ने 2020 में फिर से बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है की बुध और राहु के प्रभाव से भारत में वीराने वाली सिच्युएशन आ सकती है। दंगे भी हो सकते हैं। जून में थोड़ा आराम आएगा।

सितंबर से हालात में सुधार आना आरंभ होगा। मंगल और राहु का प्रभाव बढ़ जाएगा। जिसके चलते अन्य समस्याओं से रुबरू होना पड़ेगा।

अक्टूबर में सरकार को कोरोना से भी बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। संभव है आने वाले साल 2021 से सब ठीक होना आरंभ हो जाएगा।


 

 

 

 

Niyati Bhandari

Advertising