भोलेनाथ से पाना चाहते हैं मनचाहा वरदान तो राशि अनुसार करें ये काम

Monday, Jun 10, 2019 - 02:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
भोलेनाथ के भक्तों को अच्छे से पता होगा कि सोमवार का दिन इनकी ( शिव जी) की पूजा के लिए सबसे उत्तम दिन माना जाता है। इसी के चलते हर कोई इस दिन इन्हें खुश करने की कोशिश करता है। क्योंकि कहा जाता है हिंदू धर्म के सभी देवी-देवताओं में से केवल महादेव ही हैं, जो अपने भक्तों की थोड़ी सी भक्ति से ही प्रसन्न हो जाते हैं। मगर फिर भी ऐसे कई लोग होते हैं जिन्हें ये समझ नहीं आता कि आख़िर वो ऐसी कौन सी विधि से पूजन करे कि भगवान शंकर उन पर खुश हो जाएं और उनकी हर मनोकामना पूर्ण करें। तो चलिए आज आपकी इस परेशानी का हल निकाल ही देते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि हमारे पास ऐसा कौन सा रामबाण है जिससे करने से भोलेनाख खुश हो जाएंगे। तो बता दें कि हमारे पास नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र के पास आपकी इस उलझन का हल है। इसमें राशिानुसार सोमवार के दिन को करने वाले कुछ खास उपायों के बारे में बताय़ा है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

मेष- इस राशि के लोग प्रत्येक सोमवार को बेल पत्र पर सफ़ेद चंदन से श्री राम लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें और ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें।

वृष- वृष राशि वाले सुख-शांति के लिए बिल्वपत्र के साथ शिवलिंग पर दूध और शर्करा मिश्रित जल चढ़ाएं। इसके बाद शिवपंचाक्षर स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन- इस राशि के जातक शहद मिले जल से शिवलिंग का अभिषेक करें। इसके अलावा हरा वस्त्र और हरे फल शिव मंदिर में दान करें और ’हृीं ॐ  नमः शिवाय हृीं’ मंत्र का जप करें।

कर्क- कर्क वाले कपूर मिश्रित जल, दूध, दही, गंगाजल एवं मिश्री से शिव जी का अभिषेक करें, दूध और बिल्वपत्र चढ़ाएं और ’ॐ हृीं हृौं नमः शिवाय’ मंत्र का जप करें।

सिंह- सिंह राशि वालों आप अपनी मनोकामनाओं को सिद्ध करने के लिए मिश्री व जल से शिव जी का अभिषेक करें। बिल्वपत्र के साथ लाल पुष्प शिवलिंग पर चढ़ाएं। भोलेनाथ को आक की माला अर्पित करें और शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या- इस राशि के व्यक्ति पहले दूध और शहद से शिवलिंग पर अभिषेक करें। फिर बेलपत्र और धतूरा अर्पित करें। इसके बाद आक की माला चढ़ाकर। आख़िर में रुद्राष्टक का पाठ करें। अपयश तथा आर्थिक हानि से बच सकेगें।

तुला- तुला राशि के लोग दही और गन्ने के रस से अभिषेक करें और बेल पत्र के साथ भगवान शंकर का हारसिंगार करें। फिर शिव ताण्डव स्तोत्र का पाठ करें।

वृश्चिक- शिवलिंग पर गंगाजल के साथ दूब और बिल्वपत्र चढ़ाएं। लाल चंदन का तिलक करें। शिवाष्टोत्तरषतनामावली का जप करें।

धनु- धनु राशि वाले कच्चे दूध में केसर, मिश्री व हल्दी मिलाकर शिवलिंग को स्नान कराएं। इसके बाद हल्दी व केसर से इनका तिलक करें। आख़िर में रुद्र गायत्री मंत्र का जाप करें।
’’ओम तत्पुरुषाय विद्महे। महादेवाय धीमहि।। तन्नोरुद्र प्रचोदयात्।।’’ का जप करके किसी गरीब को केला, आम और पपीते का दान दें।

मकर- इस राशि के जातक शनि की शांति के लिए घी, शहद, दही और बादाम के तेल से महादेव का अभिषेक करें और नारियल के जल से स्नान कराकर इन पर नीलकमल अर्पित करें और निम्न दिए गए मंत्र का जाप करें।
लघु मृत्युंजय मंत्र- ’ॐ जूं सः’

कुंभ- कुंभ वाले सबसे पहले शिवलिंग पर जल के साथ दूध और बिल्वपत्र चढ़ाएं। इस राशि के रोग पीड़ित लोग महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मीन- इस राशि वाले कच्चे हल्दी मिला दूध, बिल्वपत्र, पीले पुष्प और कनेर के पुष्प षिवलिंग पर चढ़ाएं और शिव पंचाक्षर मंत्र ’ॐ नमः शिवाय’ का जप करें।

Jyoti

Advertising