कहीं से भी मिल जाए बिल्ले की ये चीज़ तो बिना झिझक उठाकर रख लें अपने पास

Friday, Aug 05, 2022 - 04:41 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे समाज में जानवरों लेकर कई तरह मिथ यानि भ्रांतियां प्रचलित है। तो वहीं हिंदू धर्म के शास्त्रों जैसे ज्योतिष शास्त्र आदि में भी कई जानवारों से जुड़े ऐसे तथ्य आदि पड़ने-सुनने को मिलते हैं। जिन पर कई बार यकीन करना मुश्किल हो जाता है। जी हां, आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं, आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं। दरअसल हम बात करने जा रहे हैं बिल्ली से जुड़े कुछ धार्मिक मिथ्स, जिसे ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी का रूप माना गया है। ऐसे में बिल्ली का दिखना, घर में बिल्ली का आना शुभ होता है लेकिन क्या आप जानते हैं अगर घर में बिल्ली की ये एक चीज रख ली जाए तो रातों रात आपकी किस्मत बदलते देर नहीं लगेगी। जी, हम बात कर रहे हैं बिल्ली की गर्भनाल की। जिसे बिल्ली की जेर भी कहते हैं। कहते हैं कि जिस घर में बिल्ली की गर्भनाल होती है। उसे जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है। तो ऐसे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि बिल्ली की गर्भनाल कैसे प्राप्त करें। साथ ही साथ बिल्ली की गर्भनाल के कुछ ऐसे चमत्कारी टोटके बताएंगे जिनको अपनाकर जीवन की सारी आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती है।

ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने और प्रसन्न करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है। इन्हीं में से एक है बिल्ली की गर्भनाल को संभालकर रखना। मान्यता है कि बिल्ली की गर्भनाल लक्ष्मी यंत्र का काम करती है। अगर इसे संभालकर रख लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा। बिल्ली की गर्भनाल अपने आप में चमत्कारी और शक्तियों से परिपूर्ण होती है। लेकिन आपको बता दें कि बिल्ली की जेर बहुत ही मुश्किल और किस्मत से मिलती है।
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

अब बहुत से लोग ये सोच रहे होंगे कि बिल्ली की गर्भनाल कैसे प्राप्त की जाए क्योंकि कहा जाता है कि बिल्ली अपने बच्चों को जन्म देने के तुरंत बाद ही अपनी जेर को निगल जाती है। ऐसे में यदि आप बिल्ली का गर्भनाल पाना चाहते है तो अपने घर में बिल्ली पाले और उसे बच्चों के जन्म के लिए ऐसा वातावरण दे जहां से वो कभी बाहर न जाना चाहे। और जब बिल्ली अपने बच्चों को जन्म दें तो उसकी नाल के ऊपर सावधानी से कपड़ा रखकर अपने पास रख लें। यदि आप गर्भनाल पाने में कामयाब हो जाते हैं तो बिल्ली की जेर को धूप में सुखाने के लिए रख दें।

खास ध्यान रखें कि उसे ऐसी जगह सुखाए जहां कोई बिल्ली, कुत्ता और कौआ उस उठाकर न ले सके और जब आप इसे अच्छे से सुखा लें तो इसे चौकोर के आकार में काट लें। काटने के बाद बिल्ली की गर्भनाल को हल्दी और सिंदूर के साथ मिलाकर चांदी की डिब्बी में रखकर घर में किसी ऐसी जगह रख दें जहां किसी की नजर न पड़े या फिर आप इसे अपनी तिजोरी में भी रख सकते हैं। माना जाता है कि ऐसे में यह एक लक्ष्मी यंत्र की तरह काम करता है। साथ ही साथ आपके घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन होने लगेगा। बता दें कि इस उपाय को बहुत ही कारगर माना गया है। अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको जीवन में सफल होने से कोई रोक नहीं सकता।

इसके अलावा अगर आपको कहीं से बिल्ली की जेर मिलती है तो उसे हल्दी और सिंदूर सेलेप कर डिब्बी में रखकर किसी शुभ मुहूर्त में उसे लाल रंग के कपड़े में लपेट कर उसे लोबान की धूनी दें या फिर कपूर का धूप-दीप करें फिर मां दुर्गा का मंत्र ओम दुम दुर्गायै नमः का 108 जाप करें। जाप करने के बाद इसे अपने पास सुरक्षित जगह पर रख दें। ये बिल्ली की नाल को सिद्ध करने का अनोका तरीका है। ऐसा करने से धीरे-धीरे घर में धन का आगमन होने लगेगा।

 

Jyoti

Advertising