सावन 2019: इस मंत्र का जाप करने से एक ही बार में मिलेगा 10 गुना फल

Thursday, Jul 18, 2019 - 12:33 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सावन में भगवान शंकर की विभिन्न तरीकों से पूजा की जाती है। इसमें अनेक तरह के मंत्र जाप के साथ-साथ स्पेश्ल पूजन विधि का उपयोग होता है। ये सब करने के पीछे हर किसी का एक ही मकसद होता है कि वो महादेव को प्रसन्न कर उनसे मनचाहा वरदान प्राप्त कर सके। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में भोलेनाथ अपने भक्तों पर बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। अब ज़ाहिर सी बात है आप में से ज्यादातर लोग इस दौरान शिव जी की कृपा पाने के चाहवान होंगे। तो आपको बता दें कि आज हम शिव जी के एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने वाले हैं जिसका अगर आप सावन के महीने में नियमित रूप से जाप क लेंगे तो आपकी एक साथ 10 गुना फल मिलता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शिव जी का महामृत्युंजय मंत्र सबसे ज्यादा उपयुक्त है। मान्यता है सावन के महीने में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से जातक की मृत्यु भी टल जाती है। साथ ही इसका जाप करने से व्यक्ति को आरोग्य की भी प्राप्ति होती है और जीवन की सभी मुश्किलें टल जाती हैं। तो आइए जानते हैं कि इस मंत्र के लाभ-

ज्योतिष विद्वानों के अनुसार महामृत्युंजय मंत्र का जाप स्वास्थ्य-लाभ के लिए भी किया जा सकता है।

सुबह स्नान आदि के बाद विधि-वत व सच्चे मन से इसका उच्चारण करने से पूजा जीवन में चल रही सारी परशानियां खत्म हो जाती हैं और समस्त कष्ट भी दूर होते हैं।

ज्योतिष के अनुसार दूध में निहारते हुए मन में भगवान शिव का स्मरण करते हुए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करन से यौवन सुरक्षा का लाभ मिलता है।

इन स्थितियों में करवाया जाता है महामृत्युंजय मंत्र का जाप-

अगर किसी जातक के जीवन में की बहुत बड़ी मुश्किल हो तो इस मंत्र का जाप ज़रूर करें।

किसी व्यक्ति को बहुत समय से कोई बड़ी बीमारी हो और बहुत दवाईयों के बाद भी आराम न मिल रहा हो तो इस मंत्र का जाप ज़रूर करें।

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से अगर कोई बेवजह किसी मुकदमे या कानूनी जाल में फंस जाए तो महामृत्युंजय मंत्र का जाप लाभदायक साबित होता है। इसके अलावा मेलापक में नाड़ीदोष आदि आता हो तो भी इसके जाप करना चाहिए।

महामृत्युंजय मंत्र का करें जाप-
ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌।
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌॥

Jyoti

Advertising