Meeting में जाने से पहले कर लेंगे ये काम तो डील होगी Done

Tuesday, Aug 04, 2020 - 03:45 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सफल होने का इच्छा किसकी नहीं होती, बल्कि आज कल का जो जमाना है उसमें तो बच्चे ही ऐसे पैदा हो रहे हैं जिनमें कई ऐसे गुण हैं जो उन्हें सपल बनाने में सक्षम होते हैं। मगर हर किसी के साथ ऐसा होना भी संभव नही है। यानि हर कोई अपने जन्म के साथ ही ऐसा कोई गुण अपने साथ लेकर पैदा नहीं होता। कई बार कहा सुना जाता है ऐसे लोगअपने जीवन में अधिक संघर्ष करते हैं मगर फिर भी नीचे ही रह जाते हैं। कहने का भाव है किसफलता के मुकाम पर पहुंच ही नहीं पाते।

तो ऐसे में कहा जाता है अगर जातक वास्तु और ज्योतिष की बातों पर ध्यान देता है तो सफलता हासिल करने में किसी भी प्रकार की मुश्किल नहीं होती। बता दें वास्तु के ये उपाय इतना आसान और असरदार हैं कि किसी को भी इस उसके जीवन फैली निराशा को दूर करते हैं और और लाइफ को सुधार देते हैं। आगे जानें ये खास उपाय- 

कार्य चाहे कोई भी उसमें तरक्की पाने या सफलता पाने के लिए ये उपाय ज़रूर करें-
घर से निकलते वक्त साथ में एक रोटी लेकर निकलें। रास्ते में जहां कोई कौआ आदि दिखाई दे, उसे रोटी डालकर आगे बढ़ जाएं। ऐसा माना जाता है ऐसा करने से सफलतता मिलती है और कार्य में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। 

जब भी किसी शुभ काम को अंजाम देने के लिए घर से निकलें तो 4 लौंग गाड़ दें। फिर हनुमान जी का 21 बार नाम लें और उस नींबू को अपने साथ रख लें। इससे कार्य को करते समयआपको किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।  

इसके अलावा वास्तु और ज्योतिष विशेषज्ञ बताते हैं कि ठगर से बाहर निकलने से पहले मीठा ज़रूर खाएं, तथा घर से बाहर कदम रखते समय भगवना गणेश की नाम ज़रूर लें।  

किसी तरह की कोई ऑफिशियल मीटिंग आदि के लिए घर से बाहर जाएं तो अपने घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च बिखेर दें और बाद में इसी के दानों पर पैर रखकर बाहर निकल जाएं, ध्यान रहे इसके बाद पीछे मुड़कर कभी न देखें। आपके सारे काम बन जाएंगे।  

Jyoti

Advertising