बेहद शुभ है 2022 का तीसरा बड़ा मंगलवार, हनुमान जी की कृपा पानी है तो शाम को करें ये उपाय

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 05:23 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं संकटमोचक हनुमान की कृपा पाने के लिए मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है लेकिन अगर बात करें ज्येनष्ठप माह के मंगलवार कि तो ये उत्ताम माना गया है। धार्मिक शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी को ज्ये‍ष्ठ  मास बहुत प्रिय है। इस महीने में पड़ने वाले सारे मंगलवार को बुढ़वा मंगल या बड़ा मंगल कहा जाता है। साल 2022 के ज्येतष्ठस महीने को लेकर खास बात ये है कि इस महीने में 5 बड़े मंगल पड़ रहे हैं। ये ही नहीं ज्येनष्ठी महीने की शुरुआत और समापन भी मंगलवार के दिन ही हो रही है। ज्‍येष्ठ  मास की शुरूआत 17 मई को हुई थी और 14 जून को इसका समाप्ते होगा। ऐसे में आज यानि 31 मई को ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगलवार है। तो अगर आप भी अपने कष्टों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस वीडियो में कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहें हैं जिन्हें करने से आपको न केवल अपने दुखों से मुक्ति मिलेगी बल्कि हनुमान जी की कृपा से आपके जीवन में खूब धन-दौलत, सफलता भी मिलेगी। तो आईए जानते हैं, हनुमान जी की कृपा पाने के लिए बड़े मंगल को किए जाने वाले प्रभावी उपाय-
PunjabKesari Bda Mangal 2022, Bda Mangal Upay, jetha manga, Jyeshtha Mangal, Lord Hanuman Upay, Bda Mangal ke Upay, Tuesday Upay, Tuesday Upay In Hindi, Jyotish Shastra, Dharm, Punjab Kesari
इस दिन हनुमान जी को प्रसन्नल करने का सबसे अच्छा  तरीका है उन्हेंक चोला चढ़ाना। ऐसे में बड़े मंगल के दिन किसी भी समय हनुमान मंदिर जाकर संकटमोचक को चोला ज़रूर चढ़ाएं।

इस  खास दिन हनुमान जी के नाम का दीपक जलाना और सुंदरकांड का पाठ करना बेहद असरदारी माना जाता है। इस उपाय को करने से जल्दक ही आपके जीवन की सारी परेशानियां खत्मर हो जाती है।

मनोकामना पूरी करने के लिए, इसके लिए सबसे सटीक व सरल उपाय है हनुमान जी के सामने बैठकर राम नाम का कम से कम 108 बार जप करें। इस टोटके से बजरंगबली शीघ्र प्रसन्ने होते हैं साथ ही आपकी हर मुराद पूरी करते हैं। इसके अलावा मंगलवार के दिन राम दरबार वाले मंदिर में जाकर राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें, इससे प्रभु राम और भगवान हनुमान दोनों की कृपा होगी और आपकी झोली खुशियों से भर जाएगी।
PunjabKesari, Mantra, मंत्र जाप, मंत्र, Mantra bhajan aarti in hindi
जिन जातकों को अपने करियर में समस्यारओं का सामना करना पड़ रहा है।वो हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें। ऐसा करने से नौकरी में तरक्कीड के योग तो बनते ही हैं साथ ही मनपसंद रोजगार की भी प्राप्ति होती है।

वैसे तो हर मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना बहुत लाभ देता है, लेकिन बड़े मंगलवार को हनुमान चालीसा जरूर पढ़ें। यह हनुमान जी की कृपा पाने का सबसे आसान तरीका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News