Bazar ke star: सिंह राशि में आए बुध, फिलहाल बाजार में वापस नहीं आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: 19 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद पूर्णिमा तिथि की कुंडली बाजार के लिहाज से बहुत अच्छी नहीं है। पूर्णिमा तिथि की कुंडली में सिर्फ बुध त्रिकोण के स्थान में विराजमान हैं जबकि अष्टमेश चन्द्रमा लगन में चले गए हैं। और लगन के स्वामी गुरु छठे भाव में मंगल के साथ आ गए हैं और लगन के छठे और आठवें भाव में मंगल गुरु और सूर्य व शुक्र का गोचर है। चन्द्रमा हालांकि पूर्णिमा के हैं लेकिन राहु केतु के केंद्रीय प्रभाव में हैं जबकि शनि तीसरे भाव में हैं। 19 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद बुध का राशि परिवर्तन हुआ है और बुध अब सिंह राशि में आ गए हैं। इसके बावजूद अगले 15 दिन बाजार के लिए उतार-चढ़ाव वाले रहेंगे और निवेशकों को बाजार में सतर्क रह कर काम करना चाहिए।

22 जुलाई को चन्द्रमा अपने ही श्रवणा नक्षत्र में सूर्य, केतु, गुरु और शुक्र के प्रभाव में रहेंगे। प्रतिपदा तिथि और चन्द्रमा पर पाप प्रभाव आने से निवेशक काफी कन्फ्यूज रहेंगे। 

बाजार में 19 जुलाई को शुरू हुआ गिरावट का रुख कायम रह सकता है। उस दौरान अपनी पोजीशन सावधानी से बनाने की जरूरत है क्योंकि बाजार में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा।

23 जुलाई को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में आ जाएंगे और इस दिन बाजार में थोड़ी कंसोलिडेशन देखने को मिल सकती है और खास तौर पर डिफेन्स और मेडिकल से जुड़े शेयरों और कॉपर से जुड़े शेयरों पर फोकस बनेगा। बाजार की चाल उतार-चढ़ाव वाली ही रहेगी। 

24 जुलाई को चन्द्रमा कुंभ राशि में राहु के  शतभिषा नक्षत्र  में शनि के ऊपर से गोचर करेंगे और पीड़ित अवस्था में रहेंगे। इस दिन भी बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। 

25 जुलाई को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे इस से बाजार में पॉजिटिव माहौल नजर आएगा और बैंकिंग शेयरों में फोकस बन सकता है। 

26 जुलाई को चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में मीन राशि में राहु के ऊपर से गोचर करेंगे। लिहाजा इस दिन भी बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News