Bazar ke star: 25 जून को उदय होंगे बुध, पॉजिटिव रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 08:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह 25 जून को बुध उदय हो जाएंगे। बुध इस समय अपनी राशि मिथुन में सूर्य और शुक्र के साथ गोचर कर रहे हैं और बुध का उदय होना बाजार के लिहाज से अच्छा है। मिथुन राशि में बना तीन ग्रहों का यह योग इस सप्ताह भी बना रहेगा। 

मंगल इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष में गोचर कर रहे हैं जबकि शनि का गोचर अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हो रहा है। दोनों मेटल्स के कारक ग्रह हैं लिहाजा मेटल शेयरों में जारी तेजी आगे भी जारी रहेगी। अगले सप्ताह शनि के वक्री होने से इस सेक्टर में तेजी और बढ़ सकती है।  

24 जून को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में मकर राशि में गोचर करेंगे और गुरु और केतु के प्रभाव में रहेंगे। इस दौरान पब्लिक सेक्टर के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा।  

25 जून को चन्द्रमा का गोचर अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। 25 जून रात को बुध अस्त अवस्था से उदय अवस्था में आ जाएंगे और इसका असर बाजार में 26 जून को नजर आएगा।

चन्द्रमा 26 जून को मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में शनि के ऊपर से गोचर करेंगे। इस से बाजार में मेटल शेयरों में फोकस बनेगा लेकिन दोपहर एक बजे के बाद चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से विदेशी प्रभाव के कारण बाजार की चाल बिगड़ सकती है। लिहाजा इस दिन दोपहर के बाद अपनी पोजीशन का ध्यान रखें। 

27 जून को चन्द्रमा का गोचर सुबह 11 बजकर 36 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र में ही रहेगा लेकिन इसके बाद चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से दूसरे हाफ में बाजार में बैंकिंग शेयरों और वित्तीय कंपनियों से जुड़े शेयरों में तेजी का रुख बन सकता है। 

28 जून को चन्द्रमा का गोचर शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में होगा और चंद्रमा मीन राशि में राहु के ऊपर से गोचर करेंगे। लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। इस दिन लीकर, तंबाकू, एयरलाइंस और आइ टी से जुड़ी कंपनियों में फोक्स बनता हुआ नजर आएगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News