Bazar ke star: मकर राशि में गोचर करेंगे सूर्य, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

Monday, Jan 15, 2024 - 08:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: 12 जनवरी को बाजार बंद होने के बाद 14 जनवरी रात्रि को सूर्य का गोचर मकर राशि में हो चुका है और एस्ट्रो साइकल में सूर्य के अलावा इस सप्ताह कोई ग्रह राशि परिवर्तन नहीं करेगा। हालांकि शनि की इस राशि में सूर्य का गोचर वैश्विक स्तर पर टकराव को बढ़ाने वाला होगा क्योंकि दोनों ही दुश्मन ग्रह हैं। 

5 फरवरी को मंगल भी इसी राशि में गोचर करेगा और सूर्य और मंगल दोनों का शनि की मकर राशि में गोचर वैश्विक स्तर पर विभिन्न देशों के मध्य टकराव बढ़ाने का काम करेगा। इस स्थिति का निश्चित तौर पर बाजार पर भी असर पड़ेगा। लिहाजा इस समय अपनी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी की जरूरत है। 

15 जनवरी को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेगा। लिहाजा बाजार की चाल पॉजिटिव रहेगी। कुंभ राशि में शनि के ऊपर से चन्द्रमा के गोचर से हमें सरकारी सैक्टर और मैटल कंपनियों के शेयरों में तेजी के अलावा बैकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

16 जनवरी को चन्द्रमा का गोचर शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में होगा। चन्द्रमा के मीन राशि में गोचर राहु के ऊपर गोचर करने के कारण निवेशक थोड़े कन्फ्यूज रहेंगे और इस दिन हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। बैंकिंग, फार्मा और मैटल से जुड़े शेयरों में अच्छे मूव देखने को मिल सकते हैं।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising