Bazar ke star: मंगल, बुध और शुक्र बदलेंगे राशि, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

Monday, Dec 25, 2023 - 08:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: यह सप्ताह एस्ट्रो साइकल में बड़ी एक्टिविटी वाला सप्ताह है। शुक्र 25 दिंसबर को अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला से निकल कर मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। जबकि 28 दिसंबर को मंगल अपने मित्र गुरु की धनु राशि में और ट्रेड के कारक गृह बुध वर्की अवस्था में मंगल की वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। हालांकि 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी के कारण बाजार बंद रहेगा लेकिन इस सप्ताह हो रही सितारों की उथल-पुथल का निश्चित तौर पर बाजार पर असर नजर आएगा और बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। 

26 दिसंबर को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में वृषभ राशि में गोचर करेंगे । वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे मंगल और शुक्र की चन्द्रमा पर सीधी दृष्टि के कारण कॉपर, होटल, लग्जरी एंटरटेनमेंट कंपनियों के अलावा फार्मा, आर्म्स एंड एम्युनिशन के शेयरों में इस दिन तेजी देखने को मिल सकती है।  

27 दिसंबर को चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में मिथुन राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान धनु राशि में गोचर कर रहे सूर्य और बुध पर चन्द्रमा की सीधी दृष्टि के चलते बैंकिंग और सरकारी सेक्टर की कंपनियों में तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार की चाल इस दिन अस्थिर रहेगी और इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। 

28 दिसंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे और मंगल इस बीच अपने मित्र गुरु की धनु राशि में गोचर करना शुरू कर देंगे। मंगल के इस प्रभाव के कारण बैंकिंग, कॉपर, फार्मा, आर्म्स एंड एम्युनिशन के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है और बाजार की धारणा भी इस दिन पॉजिटिव रहेगी। 

29 दिसंबर को चन्द्रमा कर्क राशि में शनि के पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा, मेटल शेयरों के साथ-साथ लिक्विड और चांदी से जुड़े काम में शामिल कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising