Bazar ke star: बुध और शुक्र बदलेंगे राशि, दायरे में रहेगा बाजार

Monday, Nov 27, 2023 - 08:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साईकल में इस सप्ताह बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन होगा। बुध 27 नवंबर को गुरु की राशि धनु में गोचर करना शुरू करेंगे जबकि शुक्र 29 नवंबर को अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला में गोचर करेंगे। इसके अलावा राहु का गोचर 29 नवंबर को मीन राशि में शुरू हो जाएगा। इसी सप्ताह साल के आखिरी महीने दिसंबर की शुरुआत होगी और यह शुरुआत शुक्रवार के दिन होने जा रही है यानि दिसंबर महीने के दौरान बाजार पॉजिटिव रह सकता है।

इस दौरान हमें ब्यूटी, लग्जरी, प्रापर्टी से संबंधित शेयरों में खरीद देखने को मिल सकती है। हालांकि गुरु की स्थिति अच्छी नहीं है और गुरु के बाहरवें भाव में राहु, अष्टम में सूर्य और मंगल व छठे भाव में केतु का गोचर हो रहा है। ऐसे में गुरु की कमजोर स्थिति बाजार में नए उछाल के लिए बाधा का काम कर सकती है और 27 दिसंबर तक हम बाजार में एक बड़ी गिरावट भी देख सकते हैं।  

इस सप्ताह 27 नवंबर को गुरु पर्व की छुट्टी के कारण बाजार में चार दिन ही कारोबार होगा और इस सप्ताह बाजार एक दायरे में ही कारोबार करता हुआ नजर आएगा।  

28 नवंबर को बाजार खुलने से पहले 27 नवंबर को बुध मंगल की वृश्चिक राशि से निकल कर गुरु की धनु राशि में गोचर करना शुरू करेंगे और चन्द्रमा का गोचर दोपहर डेढ़ बजे तक अपने ही रोहिणी नक्षत्र में होगा। जिस से पहले हॉफ में हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा और दूसरे हॉफ में बाजार में थोड़ी स्थिरता देखने को मिल सकती है।

29 नवंबर को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिलेगी और डिफेन्स, फार्मा, प्रापर्टी और कॉपर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

30 नवंबर को चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार पर विदेशी प्रभाव नजर आ सकता है। इस कारण बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जबकि 1 दिसंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे और इस दौरान बाजार में पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है और बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising