Bazar ke star: बुध उदय भी होंगे और मार्गी भी, बाजार में आएगी तेजी

Monday, Sep 11, 2023 - 08:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: पिछले सप्ताह एस्ट्रो साईकल में शुक्र की चाल बदली थी और और वह मार्गी हो गए हैं जबकि इस सप्ताह बुध 15 सितंबर को मार्गी होंगे और साथ ही उदय भी हो जाएंगे। हालांकि शनि और गुरु की वक्र अवस्था अभी जारी रहेगी। शनि 4 नवंबर और गुरु 31 दिसंबर तक वक्री ही रहेंगे। गुरु फाइनेंस के कारक ग्रह हैं, जबकि शनि मेटल के कारक ग्रह हैं। ट्रेड के कारक ग्रह बुध का मार्गी और उदय होना बाजार के लिए अच्छा प्रभाव ले कर आएगा। इस सप्ताह से हम बाजार में तेजी की उम्मीद कर सकते हैं और बाजार अब आने वाले महीनों में नई ऊंचाईयां छूता हुआ नजर आएगा।

10 सितंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

11 सितंबर को चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में सुस्ती देखने को मिलेगी और मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

12 सितंबर को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे और इस से हमें बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा। इस दिन बैंकिंग शेयरों पर फोकस बन सकता है।

13 सितंबर को चन्द्रमा केतु के मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसके प्रभाव से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आएगा और आई.टी शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

14 सितंबर को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे, सामान्य चाल में कारोबार करेगा और ब्यूटी लग्जरी और एंटरटेनमेंट शेयरों में फोकस बन सकता है।
 

Niyati Bhandari

Advertising