Bazar ke star: शुक्र, शनि और बुध वक्री, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2023 - 08:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में शुक्र, शनि और बुध वक्री चाल चल रहे हैं और ट्रेड के कारक ग्रह बुध अस्त भी हैं। इसी सप्ताह सितंबर महीने की शुरुआत भी होगी और सितंबर का महीना शुक्रवार के दिन से शुरू हो रहा है और शुक्र इस समय वक्री हैं। सितंबर महीने में लग्जरी और ब्यूटी से संबंधित कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। शुक्र 4 सितंबर तक वक्री रहेंगे जबकि बुध 15 सितंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे।

4 सितंबर को शुक्र मार्गी होंगे तो गुरु इस दिन वक्री हो जाएंगे लिहाजा बाजार को इस सप्ताह भी कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी। एक साथ तीन ग्रहों का वक्र अवस्था में रहना और और बुध के अस्त रहने से फिलहाल अगले तीन सप्ताह तक बाजार में बड़ी तेजी की संभावना नजर नहीं आती।

28 अगस्त को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। इस से बाजार में पब्लिक सेक्टर अंडर टेकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार की स्थिति इस दिन सामान्य रह सकती है।

29 अगस्त को चन्द्रमा अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि इस दिन लिक्विड से जुड़े शेयरों के साथ-साथ चांदी के कारोबार से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी आ सकती है।

 30 अगस्त को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन नजर आएगा और डिफेन्स, फार्मा और रियल एस्टेट शेयरो में तेजी आ सकती है। 

31 अगस्त को चन्द्रम राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में एयरलाइंस और लिकर कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है। हालांकि बाजार इस दिन दबाव में रहेगा और इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

1 सितंबर के दिन चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे लिहाज इस दिन बाजार में तेजी के साथ-साथ बैंकिंग और आई.टी शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News