Bazar ke star: शुक्र और शनि के बाद बुध भी होंगे अस्त, दिशाहीन रहेगा बाजार

Monday, Aug 21, 2023 - 08:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के सा

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में शुक्र और शनि पहले से वक्री अवस्था में चल रहे हैं जबकि ट्रेड के कारक बुध ग्रह भी इस सप्ताह अस्त हो जाएंगे और वक्री भी रहेंगे। बुध 24 अगस्त को वक्री होंगे और 16 तंबर तक वक्री रहेंगे जबकि 25 अगस्त को अस्त हो कर 15 सितंबर तक अस्त रहेंगे। लिहाजा बाजार को इस सप्ताह भी कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी। 4 सितंबर को फाइनांस के कारक ग्रह गुरु भी वक्री हो जाएंगे। एक साथ तीन ग्रहों का वक्र अवस्था में रहने और और बुध के अस्त रहने से फिलहाल अगले एक महीने में बाजार में बड़ी तेजी की संभावना नजर नहीं आती।
  
21 अगस्त को बाजार खुलने पर चंद्रमा मंगल के चित्रा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा हमें बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आ सकता है। इस दौरान डिफेन्स, फार्मा और कॉपर के शेयरों पर खास फोकस बनेगा। 

22 अगस्त को चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आएगा और बाजार विदेशी प्रभाव में नजर आ सकते हैं। इस दिन एयरलाइंस, फार्मा और लिकर कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है। 

23 अगस्त को चन्द्रमा विशाखा नक्षत्र में रहेंगे। लिहाजा हमें बाजार में अच्छा कारोबार होता हुआ नजर आएगा और बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों पर फोकस बनेगा। 

24 अगस्त को चन्द्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में रहेंगे। सुस्ती के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। इस दिन मेटल शेयरों पर फोकस बन सकता है जबकि 25 अगस्त को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में रहेंगे और बुध इस दिन अस्त हो जाएंगे लिहाजा हमें इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आ सकता है।

Niyati Bhandari

Advertising